रोनाल्डो के दो शानदार गोल से जुवेंटस की आसान जीत, सीरी-ए में पार्मा को 4-0 से दी करारी शिकस्त

332

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाल की आलोचनाओं का करारा जवाब देकर दो गोल दागे, जिससे जुवेंटस ने यहां इटालियन फुटबॉल लीग सीरी-ए में पार्मा को 4-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत से नौ बार का मौजूदा चैंपियन जुवेंटस अंकतालिका में इंटर मिलान की बराबरी पर पहुंच गया है। ये दोनों टीमें शीर्ष पर चल रहे एसी मिलान से एक अंक पीछे हैं। जुवेंटस ने सीरी-ए में अपने 12 मैचों में से आधे मैच ड्रॉ खेले थे। इस दौरान रोनाल्डो अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिसके कारण उनकी आलोचना हो रही थी।

देजान कुलुसेवस्की ने अपने पुराने क्लब के खिलाफ जुवेंटस की तरफ से पहला गोल किया। कुलुसेवस्की के 23वें मिनट में गोल करने के बाद रोनाल्डो ने 26वें और 48वें मिनट में गोल करके अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। टीम की तरफ से आखिरी गोल अलवारो मोराटा ने 85वें मिनट में किया। इस जीत के बाद जुवेंटस के 13 मैचों से 27 अंक हो गए हैं और वह तालिका में तीसरे नंबर पर है। एसी मिलान 12 मैचों में 28 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि इंटर मिलान दूसरे नंबर पर है और उसके एसी मिलान से एक अंक कम हैं। अन्य मैचों में सैंपडोरिया ने क्रोटोन को 3-1 से पराजित किया, जबकि फियोरेनटिना ने हेलास वेरोना को 1-1 से ड्रॉ पर रोका।

ईपीएल में एवर्टन ने आर्सेनल को हराया

लंदन, एपी। एवर्टन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में आर्सेनल को 2-1 से हराया। आर्सेनल पिछले सात मैचों से कोई जीत दर्ज नहीं कर पाया है जिससे वह अंकतालिका में 15वें स्थान पर खिसक गया है। एवर्टन की आठ दिनों में तीसरी जीत है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

एवर्टन को 22वें मिनट में ही 1-0 की बढ़त मिल गई, जब आर्सेनल के डिफेंडर रॉब होल्डिंग गोल बचाने के प्रयास में हेडर के जरिये आत्मघाती गोल कर बैठे। निकोलस पेपे (35वें मिनट) ने पेनाल्टी पर गोल करके आर्सेनल को बराबरी दिला दी। येरे मिना (45वें मिनट) ने पहले हाफ के अंतिम क्षणों में गोल किया, जो निर्णायक साबित हुआ। अन्य मैचों में मैनचेस्टर सिटी ने रहीम स्टर्लिग के गोल से साउथैंप्टन को 1-0 से हराया। न्यूकैस्टल और फुलहम का मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा।