जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में बड़ा एनकाउंटर, एक जवान शहीद, 3 घायल, एक आतंकी ढेर

445
Kulgam Encounter

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार की शाम को एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. इसके अलावा, तीन सैनिकों समेत पांच लोग घायल हो गए. एनकाउंटर के दौरान घायल पांच लोगों में दो आम नागरिक भी शामिल हैं. इन्‍हें मामूली चोटें आईं हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों को जिले के परिवान इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तलाश एवं घेराबंदी अभियान चलाया गया. आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाना शुरू कर दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, कुलगाम ज़िले के परिवान इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी सार्जेंट रोहित छिब ने अपने प्राणों की आहुति दी है; जैश-ए-मोहम्मद का 1 आतंकवादी मारा गया. सेना के 3 जवान घायल हैं. 2 नागरिकों को भी मामूली चोटें आई हैं. ऑपरेशन जारी है.

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक, मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी मारा गया. कुमार ने ट्वीट किया, ”एक पुलिसकर्मी सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल रोहित छिब शहीद हो गए, जबकि सेना के तीन जवान घायल हो गए. दो आम आदमी भी घायल हुए हैं. जैश ए मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया. अभियान जारी है.”