IPL 2020 से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, फील्डिंग कोच कोरोना संक्रमित

123

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगाज का ऐलान हो चुका है।  जिसके चलते ये लीग देश से बाहर यूएई में 19 सितंबर से खेली जाएगी। ऐसे में आईपीएल खेलने के लिए दुबई जाने से पहले उसकी फ्रेंचाईजी राजस्थान रॉयल्स को एक करारा झटका लगा है। उनके फील्डिंग कोच दिशांत यागनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीटर के जरिये खुद दी है। 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों को फील्डिंग की बारीकियां समझाने वाले कोच दिशांत ने ट्विटर पर अपने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी देते हुए लिखा, “मैंने COVID 19 का टेस्ट किया और मेरा रिजल्ट पॉजिटिव आया है। यदि आप पिछले 10 दिनों में मेरे साथ संपर्क में रहे हैं तो कृपया अपना टेस्ट जरूर करवाए। अब मैं बीसीसीआई की प्रोटोकॉल को फ़ॉलो करूंगा और 14 दिनों के लिए आईसोलेशन में जाऊँगा उसके बाद मेरा दो बार और कोरोना टेस्ट होगा। अगर उसमें मेरी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो मैं राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ फिर से जुड़ जाऊंगा।”

बीसीसीआई ने पहले ही अपनी प्रोटोकॉल में इस बात का ऐलान कर दिया था कि हर खिलाड़ी समेत टीम मैनेजमेंट के सभी सदस्यों का जुड़ने से पहले दो बार कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। जिसके बाद ही वो टीम से जुड़ पाएंगे। 

बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होना था, मगर देश में लगातार बढती कोरोना माहामारी के चलते बीसीसीआई ने इसे पहले 15 अप्रैल उसके बाद अनिश्च्तिकाल तक के लिए स्थगित कर दिया था। हलांकि उसके बाद भी सुधार ना होने और आईसीसी द्वारा इस साल अक्टूबर  में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के स्थगन के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल को देश से बाहर यूएई में कराने का फैसला किया है। जो 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here