IPL 2020: यह टीम इस बार जीत सकती है IPL का खिताब, ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी

253

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने आईपीएल 2020 को लेकर भविष्यवाणी की है. Brett Lee के अनुसार इस साल आईपीएल का खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम जीत सकती है. स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में ब्रेट ली ने सीएसके को इस साल आईपीएल के खिताब का दावेदार बताया है. ली ने कहा कि सीएसके के पास काफी सारा अनुभव है और साथ ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो प्रेशर को अच्छी तरह से हैंडल कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि सीएसके के पास वॉटसन, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो और एम एस धोनी (MS Dhoni) जैसे दिग्गज हैं जो किसी भी परिस्थिती में मैच का पासा पलट सकते हैं. गेंदबाजी में टीम के पास हरभजन सिंह और इमरान ताहिर जैसे दिग्गज स्पिनर हैं जो विरोधी बल्लेबाजों को बांधकर रखने में सक्षम हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने शो में सीएसके की ताकत को लेकर बात की और कहा कि टीम के पास युवा खिलाड़ी और अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो इस टीम को दूसरे टीमों के मुकाबले काफी अलग करता है. सीएसके की यही सबसे बड़ी ताकत है. यूएई में आईपीएल होने पर ली ने कहा कि वहां की पिचें स्पिनरों को मदद करती है, ऐसे में चेन्नई का पलड़ा वहां भारी होगा. ली ने अपने बयान में कहा कि मैंने वहां की मौसम रिपोर्ट को देखी है, वहां तापमान 40 डिग्री तक रहता है. ऐसे में पिच पर स्पिनर गेंद को टर्न करा सकते हैं. इसी वजह से चेन्नई को यूएई में खेलने का फायदा मिलने वाला है. ली ने कहा कि यदि मैच के दौरान सीएसके के सभी स्पिनर टर्न कराने में सफल हुए तो कल्पना कीजिए विरोधी टीम के बल्लेबाजों का क्या होगा.

सीएसके ने आईपीएल का खिताब 3 बार जीता है और मुंबई इंडियंस 4 बार खिताब जीतने में सफल रही है. 2019 के आईपीएल फाइनल में सीएसके को मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था. धोनी की कप्तानी में इस बार सीएसके चौथी बार खिताब जीतने की कोशिश करेगी. आईपीएल 2020  का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है और टूर्नामेंट का फाइऩल 10 नवंबर को खेला जाएगा. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here