IPL में आज रचा जाएगा इतिहास – लीग में पहली बार होंगे एक ही समय पर दो मुकाबले, MI vs SRH और RCB vs DC के बीच होगा मुकाबला

411

आईपीएल 2021 में ऐसा पहली बार होगा जब एक ही समय पर दो मैच खेले जाएंगे। यह मुकाबले शुक्रवार यानी आज होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग का 55वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। हैदराबाद प्ले ऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। वहीं मुंबई के इस सत्र में प्ले ऑफ में पहुंचने के चांस न के बराबर हैं। मुंबई को प्ले ऑफ में अगर जगह बनानी है तो उसे हैदराबाद को बहुत बड़े अंतर से हराना होगा। नहीं तो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम प्ले ऑफ में लगभग अपनी जगह पक्की कर चुकी है। 

आज ही आईपीएल का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले को भारी अंतर से जीतकर विराट की टीम दूसरे स्थान पर जाने की कोशिश करेगी। पिछला मुकाबला सनराइजर्स के खिलाफ हार चुकी आरसीबी की राह अंकतालिका में नंबर एक पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आसान नहीं होगी। विराट की टीम इस समय तीसरे स्थान पर है। आरसीबी के अभी 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट चेन्नई सुपर किंग्स के कम है। आइए आपको बताते हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेलने जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण कब,कहां और कैसे देख सकते हैं। 

 
कब और कहां खेला जाएगा सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला?

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2021 का 55वां मुकाबला अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में 8 अक्टूबर को खेला जाएगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल का 56वां मैच दुबई में 8 अक्टूबर को खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होंगे दोनों मैच?

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाने वाला मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शे शुरू होगा। मैच से आधा घंटे पहले यानी 7 बजे टॉस होगा। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाने वाला मुकाबला भी भारतीय समयानुसार 7.30 बजे से शुरू होगा और मैच से आधा घंटे पहले टॉस होगा। 

कहां देख सकते हैं मैचों का लाइव प्रसारण?

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले दोनों मैचों का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। 

कहां देखें ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग?

दोनों मैचों की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar पर देख सकते हैं।