श्रीनगर के हरवान इलाके में फिर हुई आर्मी जवानो और आतंकियों की बीच में झड़प, एक आतंकी ढेर

380
FILE PHOTO

श्रीनगर के हरवान इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकी मारा गया है. कश्मीर जोन पुलिस ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है.हालांकि अभी यह पहचान नहीं हो पाई है की आतंकी किस संगठन से जुड़ा था. अज्ञात आतंकी मारे जाने की पुष्टि की है. सुरक्षाबलों ने एक इनपुट के आधार पर इलाके में तलाशी अभियान चलाया था.

मुठभेड़ की शुरुआत आज तड़के हुई और कुछ ही देर के बाद सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. सुरक्षा बल मारे गए आतंकी की पहचान करने में लगे हैं और साथ ही इलाके में सतर्कता बरती जा रही है.

कुछ ही दिन पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-ताइबा के दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया था. इनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल की सात गोलियां, एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई थीं. बुधवार देर रात को कुलगाम जिले के रेडवनी गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसओजी ने सेना की एक राष्ट्रीय राइफल्स और 188 बटालियन सीआरपीएफ  के जवानों के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.

पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकियों की शिनाख्त कुज्जर फ्रिसल के आमिर बशीर डार और सुरसनो हटिपोरा के आदिल यूसुफ के तौर पर हुई है. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार लश्कर के दोनों दहशतगर्द कई आतंकी गतिविधियों में शामिल थे, जिनमें सुरक्षाबलों पर हमले और स्थानीय लोगों पर ज़ुल्म करने जैसी वारदातें शामिल हैं.