ICC बोर्ड की बैठक: ऑस्ट्रेलिया या भारत कहां होगा टी-20 विश्व कप, कल होगा फैसला

105

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के दौरान वर्चुअल मंच पर अगले दो साल में दो टी-20 विश्व कप की मेजबानी पर चर्चा करेंगे। आईसीसी के अगले अध्यक्ष पद पर दो बोर्डों के रूख से भी यह फैसला प्रभावित होगा। अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया की औपचारिक घोषणा की जानी बाकी है।

उम्मीद है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ सीए के अर्ल एडिंग्स और निक हॉकले 2021 और 2022 चरण की मेजबानी को लेकर आम सहमति पर पहुंच जाएंगे। आईसीसी बोर्ड सदस्य ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘बैठक का मुख्य एजेंडा आईसीसी टूर्नामेंट के शेड्यल को लेकर है, जिसमें महिलाओं का अगले साल के शुरू में वन-डे विश्व कप भी शामिल है। उम्मीद है कि कुछ फैसले लिए जाएंगे।

इस साल 18 अक्तूबर से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी विश्व टी-20 का आयोजन किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया जिससे इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर रास्ता साफ हुआ जो संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से शुरू होगी। उम्मीद है कि सीए अक्टूबर 2021 में टी-20 विश्व कप की मेजबानी करना चाहेगा क्योंकि उसने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं और वह दो साल तक इंतजार नहीं करना चाहेगा, लेकिन बीसीसीआई भी 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी के अपने अधिकार को छोड़ना नहीं चाहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here