पहली बार UAE में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं हरमनप्रीत

141
FILE PHOTO

भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पहली बार UAE में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं और लंबे ब्रेक के बाद नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान होने वाले महिला टी-20 चैलेंज में खेलने के लिए बेकरार हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पिछले हफ्ते महिलाओं के प्रदर्शनी मैचों की पुष्टि की थी. भारतीय टीम मार्च में टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से नहीं खेली है.

महिलाओं के टूर्नामेंट में तीन टीमें होंगी और इसमें चार मैचों के एक से 10 नवंबर तक खेले जाने की उम्मीद है. हरमनप्रीत ने बुधवार को कहा, ‘हां, निश्चित रूप से मैं महिला चैलेंज के लिए उत्साहित हूं, क्योंकि यह दुबई में हमारा पहला दौरा होगा और हम वहां पहले नहीं खेले हैं.’ हरमनप्रीत को डब्ल्यूटीएफ स्पोर्ट्स का वैश्विक ब्रांड दूत बनाया गया जिसने भारत में अपना एप लॉन्च किया है. टी-20 कप्तान संयुक्त अरब अमीरात में मैदान की परिस्थितियों को लेकर परेशान नहीं है.

इस टूर्नामेंट के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग भी शुरू होगी तो यह देखना होगा कि कितनी स्टार खिलाड़ी यूएई में खेलती हैं. भारत के लिए 114 टी-20 और 99 वनडे खेल चुकीं हरमनप्रीत ने कहा, ‘मेरे दिमाग में सवाल थे कि विकेट कैसा होगा. हमें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा, क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करोगे तो आप अपना नैसर्गिक खेल नहीं दिखा पाओगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here