कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण भारत से आने वाले यात्रियों पर फ्रांस लगाएगा प्रतिबंध

224
India-resumes-international-flights

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण फ्रांस भारत से आने वाले यात्रियों पर नए प्रवेश प्रतिबंध लगाएगा। ये प्रतिबंध उनके अतिरिक्त होंगे, जिनकी घोषणा ब्राजील, अर्जेटीना और चिली समेत चार देशों के संबंध में की गई थी। प्रतिबंध शनिवार से लागू होंगे। सरकारी प्रवक्ता गैब्रियल अट्टल ने बताया कि योजना के मुताबिक फ्रांस तीन मई से घरेलू यात्रा पर लागू प्रतिबंधों को हटा लेगा, लेकिन शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक लागू रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा। अप्रैल की शुरुआत से लागू आंशिक लॉकडाउन में बंद चल रहीं गैरजरूरी दुकानें अभी मई के मध्य तक नहीं खुलेंगी।

किसी तीसरे देश की यात्रा के लिए भारतीय पासपोर्ट (स्पष्ट आव्रजन स्टैंप के साथ) पर हवाई मार्ग से नेपाल जाने वाले भारतीय नागरिकों को 22 अप्रैल से 19 जून के बीच अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की जरूरत नहीं होगी। दूतावास ने बुधवार को बताया कि तीसरे देश की यात्रा के लिए जमीनी मार्ग या पहचान पत्र के साथ हवाई मार्ग से नेपाल जाने वाले भारतीय नागरिकों को भारतीय दूतावास से एनओसी जरूरी होगी। इस बदलाव के बारे में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आव्रजन अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

भारत और ब्रिटेन के बीच एयर इंडिया की उड़ानें रद

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत को ब्रिटेन द्वारा यात्रा की अपनी ‘लाल सूची’ में शामिल करने के बाद एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रैल के बीच ब्रिटेन की अपनी सभी उड़ानों को रद कर दिया है। एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि रिशेड्यूलिंग, रिफंड और छूट इत्यादि के बारे में जानकारी बाद में दी जाएगी।