टेनिस प्रेमियों के लिए खुशखबरी – 8 फरवरी से शुरू होगा साल का पहला ग्रैंड स्लैम

346

टेनिस प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। साल के पहले ग्रैंड स्लैम की तारीख तय हो चुकी है। कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑस्ट्रेलियन ओपन 8 फरवरी 2021 से शुरू होगा, जिसका फाइनल 21 तारीख को होगा। पहले इस टूर्नामेंट के शुरू होने की तारीख 18 जनवरी से 31 जनवरी तक रखी गई थी, लेकिन अब यह प्रतिष्ठित प्रतियोगिता अपने वास्तविक तारीख से तीन हफ्ते की देरी हो शुरू होगी। मेंस क्वालीफायर के मुकाबले दोहा में होंगे।

साल 2020 अनिश्चितताओं का साल था। महामारी के दौर में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार विंबलडन रद्द हो चुका है। फ्रेंच ओपन को टाला गया तो यूएस ओपन बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना नियंत्रण में है। खेलप्रेमियों को मेलबर्न पार्क में भले अनुमति मिल जाए, लेकिन खिलाड़ियों को 14 दिन के जरूरी क्वारंटीन से गुजरना पड़ेगा।
सबका होगा कोरोना टेस्ट
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले खिलाड़ियों का चार बार टेस्ट होगा, जिसमें उन्हें निगेटिव आना होगा। हालांकि 14 दिन के क्वारंटीन के बाद खिलाड़ी मन मुताबिर रह औ विचरण कर सकते हैं। विक्टोरिया में क्वारंटीन नियमों के तहत खिलाड़ी दिसंबर के अंत से पहले राज्य में नहीं आ सकेंगे।