पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान को बताया ‘अपराधी’

490

प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई को मिले विदेशी चंदे का मामला पाकिस्तान की राजनीति में तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री पर हमलावर हैं। इस सियासी घमासान के बीच लंदन में निर्वासन का जीवन बिता रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इमरान पर तीखा हमला बोला है।

पीएमएल (एन) सुप्रीमो नवाज ने प्रधानमंत्री इमरान को ‘अपराधी’ बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है। 

नवाज ने सत्ताधारी पीटीआई को मिले विदेशी चंदे की जिम्मेदारी दूसरों पर डालने की प्रधानमंत्री की आलोचना की। उन्होंने चुनाव आयोग से पूछा, आखिर वह इस मामले में इमरान के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है?

आखिर क्या वजह है कि सुबूत होने के बाद भी आयोग चुप्पी साधे हुए है। एक समय था जब इमरान कहा करते थे कि जवाबदेही उनसे शुरू होनी चाहिए, लेकिन आज वह न्याय के मार्ग में सबसे बड़ी बाधा हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जांच में देरी कराने के लिए प्रधानमंत्री हर संभव कोशिश कर रहे हैं। 2018 में चुनाव आयोग ने जांच के लिए एक टीम बनाई थी और एक महीने में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था, लेकिन अब तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने इमरान के खिलाफ विदेशी चंदे के मामले को सार्वजनिक किए जाने की मांग की है। बिलावल ने कहा, मेरी पार्टी इमरान को सांविधानिक और लोकतांत्रिक तरीके से हटाएगी। हम देश में लोकतांत्रिक शासन स्थापित करना चाहते हैं।