श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान बनने के लिए धवन होंगे अच्छे विकल्प: दीपक चाहर

393

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) का कहना है कि सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाना चाहिए।

बता दें कि टीम इंडिया को जुलाई में तीन वनडे और तीन टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई इस दौरे पर विराट कोहली, रोहित शर्मा को आराम देने पर विचार कर रही है। ऐसे में कप्तानी का जिम्मा धवन पर आ सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में चाहर ने धवन को कप्तानी दिए जाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा, “शिखर भाई कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प होंगे। वो काफी लंबे समय से खेल रहे हैं और उन्हें काफी अनुभ है। मेरे लिए, एक सीनियर खिलाड़ी को कप्तान बनाया चाहिए क्योंकि खिलाड़ी उन्हें एक सीनियर की तरह देखते हैं और सम्मान करते हैं और ईमानदारी से उनकी बात मानते हैं। खिलाड़ियों को अपने कप्तान का सम्मान करना चाहिए। वो एक अच्छा विकल्प होंगे।”

चाहर खुद को श्रीलंका दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, “मैं श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हूं। मैंने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की। मै अच्छी लय में था। मैं श्रीलंका में खेलने को उत्साहित हैं। मेरे विचार से, अनुभव आपको आत्मविश्वास देता है।”

उन्होंने कहा, “अब मेरे पास अनुभव है और मुझे श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन करने का विश्वास है। मुझे यकीन है हम श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करेंगे। हमारा दूसरा स्क्वाड हमारी प्रमुख टीम जितना ही मजबूत है। हमारे पास कई विकल्प हैं।”