पाकिस्तान के क्वेटा प्रांत में बम धमाका,चार लोगों की मौत और 15 घायल

253
pakistan quetta bomb blast
pakistan quetta bomb blast

पाकिस्तान के क्वेटा प्रांत में बम धमाका होने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 अन्य लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बाताया कि ये विस्फोट गुरुवार की रात को हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि बम धमाका जिन्ना रोड पर साइंस कॉलेज के पास खड़ी एक कार के पास हुआ. जिन्ना रोड क्वेटा के प्रमुख मार्गों में से एक है और खरीदारी के लिए काफी लोकप्रिय और सबसे व्यस्त स्थान है.

अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक घायलों को क्वेटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि विस्फोट से आस-पास की इमारतों के शीशे टूट गए. पाकिस्तान के इस इलाके में इस्लामिक स्टेट काफी सक्रिय है. इसके अलावा यहां लोकल तालिबान के आतंकी भी आए दिन हमले करते हैं. प्रधानमंत्री इमरान खान की नेतृत्व वाली सरकार में हमले काफी ज्यादा बढ़े हैं. उनकी सरकार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उनके साथ बातचीत करने में दिलचस्पी ज्यादा रखती है.

इमरान सरकार ने हाल ही में कहा कि टीटीपी के आतंकी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं और यहीं से पाकिस्तान में हमलों को अंजाम देते हैं. लेकिन सरकार ने संगठन के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय अफगानिस्तान वाले तालिबान से इसे रोकने के लिए मदद मांगी. पाकिस्तान सरकार ने कहा कि वह टीटीपी के आतंकियों से बातचीत कर रही है, ताकि वह पाकिस्तान में हमले करना बंद कर दें. सरकार की इन बातों से आम लोग भी काफी खफा हैं. उनका कहना है कि पीटीआई सरकार आतंकियों के सामने झुक रही है.