ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से शुरू होगी वनडे और T20 सीरीज

124

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के साथ कोरोना वायरस महामारी के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली हुई। इसके बाद आयरलैंड की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड का सामना किया। वहीं, मौजूदा समय में पाकिस्तान की टीम और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है और इसके बाद दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसी दौरान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर में इंग्लैंड दौरे पर आएगी।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शुक्रवार को इस बात ऐलान किया है कि 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करेगी। ईसीबी ने इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज साउथैंप्टन के एजेस बाउल में खेली जाएगी, जबकि वनडे सीरीज का आयोजन मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इन्हीं दो स्टेडियमों में इसलिए सीरीज खेल रहा है, क्योंकि यहां आस-पास होटल हैं और कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बायो-सिक्योर बबल में किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही है।

ईसीबी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के साथ इंग्लैंड के इस समर सीजन का समापन हो जाएगा और फिर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल जैसे टूर्नामेंट खेलने के लिए फ्री होंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को यूके आएगी और डर्बी में ठहरेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम क्वारंटाइन में 5 दिन रहेगी और फिर एक इंट्रा स्क्वाड वनडे मैच और 3 इंट्रा स्क्वाड टी20 मैचों के साथ प्रैक्टिस करेगी। वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 4 सितंबर से साउथैंप्टन में शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here