43 साल के हुए ,सुनील ग्रोवर के जन्मदिन के मौके पर कपिल शर्मा ने किया पोस्ट

334

कॉमेडियन सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 हरियाणा के सिरसा में हुआ था। सुनील एक हरयाणवी-पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। सुनील हमेशा अपने फैन्स का मनोरंजन करते हैं। कभी ‘गुत्थी’ बनकर, कभी ‘डॉक्टर मशहूर गुलाटी’ तो कभी ‘संतोष भाभी’ बनकर। सुनील ने जो भी कैरेक्टर किया वो मशहूर कर दिया। टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर करने वाले सुनील ग्रोवर की राह आसान नहीं थी।

शुरुआती समय में सुनील ग्रोवर को काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा। आपको जानकर हैरानी होगी सुनील ग्रोवर की पहले कमाई सिर्फ 500 रुपये थे। इसका खुलासा खुद सुनील ग्रोवर ने किया है।

सुनील ग्रोवर ने पोस्ट में आगे लिखा- “मुझे जल्द ही एहसास हो गया कि यहां मैं अकेला नहीं हूं, मेरे जैसे कई लोग हैं जो अपने शहर के तो सुपरस्टार हैं लेकिन यहां सिर्फ एक स्ट्रगलर हैं। जल्द ही मेरी आमदनी के सारे रास्ते बंद हो गए और मैंने अपने पापा को याद करते हुए सोचा कि मैं अपने सपनों को ऐसे तो नहीं जाने दे सकता हूं। मैंने काम करना शुरू किया, मुझे टीवी में काम करने का ऑफर मिला लेकिन समय पर नहीं पहुंच पाया तो मुझे रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद मैंने वॉइस ओवर का काम शुरू किया और मुझे एक रेडियो में काम करने का भी मौका मिला।

यह शो दिल्ली से चलता था लेकिन यह वायरल हो गया और फिर पूरे देश में इसे प्रसारित किया गया। सुनील ग्रोवर ने इस पोस्ट में अपने किरदार गुत्थी के बारे में भी लिखा, सुनील ने लिखा- “मैंने रेडियो और टीवी से जुड़े कई काम किये, और फिर मुझे गुत्थी का किरदार मिला, इसकी वजह से मैं घर-घर में मशहूर हो गया।

मुझे याद है कि एक बार मैं लाइव स्टेज शो कर रहा था लोग मेरे लिए चिल्लाने लगे, हूटिंग करने लगे, मुझे लगा किसी और के लिए ये लोग चिल्ला रहे होंगे लेकिन वहां सिर्फ मैं ही था मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि ये सब मेरे लिए था। मुझ जैसे लड़के को ये सब पाने में बहुत वक्त लगा।

फेमस कॉमेडियन-अभिनेता कपिल शर्मा ने अपने पूर्व सहयोगी सुनील ग्रोवर के जन्मदिन के मौके पर एक प्यारा-सा जन्मदिन संदेश भेजकर बधाई दी। आपको बता दें कि 2017 में कपिल और सुनील ग्रोवर में बहस हो गई थी। इस मामले में कपिल शर्मा ने दो साल बाद चुप्पी तोड़ी।

उन्होंने ट्वीट किया, “हैप्पी बर्थडे सुनील ग्रोवर पाजी, हमेशा खुश रहें आपको ढेर सारा प्यार।”

कपिल ने 2019 में अपने शो के दौरान कहा, “मुझे सुनील बहुत पसंद है .. हमारे बीच बस एक गलतफहमी थी। किसी ने मुझसे पूछा कि मैं उन्हें शो में क्यों नहीं ले जा रहा हूं और गुस्से में मैंने ट्विटर पर लिखा कि मैं उन्हें बुलाने के लिए तैयार था, पर वह शो में नहीं आना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “मैंने उस घटना से बहुत कुछ सीखा है। अगर हमें कोई गलतफहमी है, तो हमें इसे सोशल मीडिया पर साझा नहीं करना चाहिए। यदि आप किसी पर गुस्सा हैं, तो बस फोन उठाकर उसे बता दें। ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई देने का यह अजीब नया चलन है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो लोग सोचते हैं कि वे उनके साथ नहीं हैं।”

इस बीच, कपिल ने लॉकडाउन के कारण घर पर 125 दिन बिताने के बाद अपने लोकप्रिय कॉमेडी शो की शूटिंग फिर से शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here