33 साल की हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा ,2003 में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था

93

बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। जेनेलिया का जन्म पांच अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ था। जेनेलिया ने 2003 में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया हैं।

उन्होंने फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’, ‘चांस पे डांस’, ‘फोर्स’, ‘तेरे नाल लव हो गया’ और ‘जय हो’ जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। इतना ही नहीं जेनेलिया ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी कई फिल्में में काम किया हैं।

बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद जेनेलिया को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे विलास राव देशमुख के बेटे रितेश देशमुख से प्यार हो गया था। दोनों ने साल 2012 में शादी की थी। दोनों की शादी को 7 साल से हो चुके है। आज जेनेलिया फिल्मी पर्दे से दूर हो चूंकी हैं। जेनेलिया अब अपना सारा समय अपने फैमिली के साथ बीताती हैं।

रितेश और जेनेलिया के दो बच्चे भी हैं दोनों लड़के है बड़े बेटे का नाम रियान है और छोटे बेटे का नाम राहिल है। जेनेलिया ने अपने इंस्टाग्राम पर बेटे राहिल के साथ एक फोटो शेयर करती रहती हैं। जेनेलिया और रितेश के दोनों बच्चे लाइमलाइट से हमेशा दूर रहते हैं।

इस कपल की लव स्टोरी की बात करें तो रितेश और जेनेलिया की पहली मुलाकात फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ के सेट पर ही हुई थी। दोनों ने हैदराबाद में एक-दूसरे को पहली बार देखा था, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि जेनेलिया ने एयरपोर्ट पर रितेश को देखते ही इग्नोर कर दिया था। रितेश के पिता उस वक्त महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे।

ऐसे में जेनेलिया को लगा कि रितेश भी नेता ही होंगे, लेकिन जब वह उनसे मिली तो काफी प्रभावित हुईं। फिल्म के सेट पर रितेश ने ही आगे बढ़कर जेनेलिया से हाथ मिलाया। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर एक-दूसरे से प्यार हो गया।

हैदराबाद में शूटिंग खत्म होने के बाद जब रितेश मुंबई पहुंचे तो उन्हें जेनेलिया की याद आने लगी। वह अपनी भावनाओं को रोक नहीं सके और जेनेलिया को फोन मिला दिया। इसके बाद दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे। शादी से पहले ये एक दूसरे को 10 साल से डेट कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here