सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा ,हमें धोनी की चिंता करने की जरूरत नहीं

71

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को सफलता दिलाने में उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अहम रोल रहा है। जिस तरह का माहौल वो चेन्नई के ड्रेसिंग रूम में रखते हैं। उससे सभी खिलाड़ी न सिर्फ प्रेरित होते हैं बल्कि चेन्नई को जिताने के लिए अपनी जी जान तक लगा डालते हैं। यही कारण है कि धोनी की कप्तानी वाली सीएसके अभी आईपीएल के तीन खिताब अपने नाम कर चुकी है। जबकि 8 बार फ़ाइनल मुकाबला खेल चुकी है। ऐसे में धोनी एक बार फिर से चेन्नई की टीम को इस साल युएई में होने वाले आईपीएल 2020 में खिताब जिताने के लिए बेकरार होंगे।

इस तरह जहां धोनी पिछले साल से मैदान में बल्ला लेकर नहीं उतरे हैं वहीं उनकी संन्यास लेने की चर्चा भी जोरों पर बनी रहती है। इसी बीच सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा है कि धोनी अगले तीन आइपीएल सीजन में संभावित रूप से चेन्नई की फ्रेंचाइजी के साथ खेलेंगे। उनका मानना है कि धोनी आइपीएल 2022 तक खेलेंगे और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर वे चिंतित नहीं हैं, क्योंकि वह लंबे समय के अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

विश्वनाथन ने एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा, “हां! हम उम्मीद कर सकते हैं कि धोनी दोनों (आइपीएल 2020 और 2021) का हिस्सा होंगे और शायद अगले साल 2022 भी टीम से जुड़े रहेंगे। मुझे केवल मीडिया के माध्यम से अपडेट मिल रहा है कि वह झारखंड में इनडोर नेट में ट्रेनिंग कर रहे हैं, लेकिन हमें कप्तान की चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम उनके बारे में बिल्कुल चिंता नहीं करते हैं। वह अपनी जिम्मेदारियों को जानते हैं और वह अपनी और टीम की देखभाल करेंगे।”

बता दें कि 39 साल के हो चुके धोनी ने आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद से उन्होंने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी में बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह अब धोनी सीधे चेन्नई की येलो आर्मी के साथ 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 के मैदान में बल्ला लेकर खेलते नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here