संजू फाइटर हैं, हमारा परिवार फाइटर है ,भगवान एक बार फिर ले रहा है हमारी परीक्षा,ये जंग भी जीतेंगे संजू – मान्यता दत्त

135

संजू फाइटर हैं, हमारा परिवार फाइटर है। भगवान एक बार फिर हमारी परीक्षा ले रहे हैं, ये देखने के लिए कि हम इस चुनौती का सामना कैसे करेंगे”। ये शब्द हैं मान्यता दत्त के। इस मुश्किल घड़ी में मान्यता दत्त अपने पति से मीलों दूर हैं। संजय मुंबई में हैं और मान्यता अपने बच्चों के साथ दुबई में हैं। पति से मीलों दूर मान्यता को जब संजय की जानलेवा बिमारी के बारे में पता चला होगा, तो ज़रा सोचिए मान्यता के दिल पर क्या गुज़री होगी। मंगलवार शाम ही ये दुखद खबर आई थी, कि बॉलीवुड के चहेते अभिनेता संजय दत्त फेफड़ों के जानलेवा कैंसर से जूझ रहे हैं। उन्हें चौथे स्टेज का एडवांस लंग कैंसर डिडेक्ट हुआ है। जल्द ही वह अपने इलाज़ के लिए अमेरिका के लिए रवाना होने वाले हैं। संजू बाबा की बिगड़ी सेहत की जानकारी सामने आने के बाद से ही दुनियाभर में मौजूद उनके फैंस और तमाम दोस्त अभिनेता के जल्द से जल्द सेहतमंद होने की दुआ कर रहे हैं।

इन सभी दुआओं के लिए मान्यता दत्त ने संजू के फैंस और उनके चाहनेवालों का धन्यवाद दिया है। मान्यता ने बुधवार को एक भावुक मैसेज शेयर किया। एक तरफ मान्यता ने संजय के लिए दुआ कर रहे लोगों को धन्यवाद कहा है तो दूसरी तरफ यह भी बताया है कि मुश्किल वक्त से, इस चुनौती से उनका परिवार कैसे जंग लड़ने वाला है, और कैसे जीतने वाला है।

मान्यता ने लिखा है “मैं उन सभी का धन्यवाद करती हूं जिन्होंने संजय के अच्छे स्वास्थ्य के लिए दुआ की। इस मुश्किल घड़ी से निकलने के लिए हमें ताकत और दुआओं की जरूरत है। पिछले कुछ सालों में हमारा परिवार कई तरह की परेशानियों से गुजरा है। लेकिन मुझे भरोसा है कि ये वक्त भी बीत जाएगा। मेरी संजू के फैंस से अपील है कि किसी भी तरह की अटकलों और अफवाहों पर भरोसा ना करें। बस अपने प्यार और सपोर्ट से हमारी मदद करें।”

इसके आगे मान्यता लिखती हैं “संजू हमेशा से ही फाइटर रहे हैं और इसलिए हमारा परिवार भी फाइटर है। भगवान ने एक बार फिर हमारी परिक्षा ली है, ये देखने के लिए कि कैसे हम इस चुनौती का सामना करेंगे। हमें बस आपके प्रार्थनाओं और आशीर्वाद की जरूरत है। हमें पता हैं हम जीतेंगे। जैसा कि हम हमेशा जीतते आए हैं। चलिए इस मौके को रोशनी और पॉजिटिविटी फैलाने में इस्तेमाल करें।”

मान्यता का ये इमोशनल मैसेज साफ बता रहा है कि कैसे वह जिंदगी की इस कठिन परिक्षा में संजू का साथ देने के लिए, उनकी हिम्मत बढ़ाने के लिए तैयार है।

आपको बता दें, कि संजय दत्त और मान्यता की शादी को 12 साल हो गए हैं। इनके दो छोटे बच्चे हैं। कैंसर ने तीसरी बार दत्त परिवार पर वार किया है। संजय दत्त से पहले उनकी मां नर्गिस दत्त और पत्नी ऋचा शर्मा को भी कैंसर ने अपनी चपेट में लिया था।

मंगलवार शाम 5 बजे संजय दत्त ने भी ट्वीट कर बताया था कि वह अपने इलाज के लिए काम से कुछ वक्त का ब्रेक ले रहे हैं। सूत्रों की मानें, तो संजय अपना इलाज न्यूयॉर्क के मेमोरियल स्लोन कैटरिंग कैंसर सेंटर में करवाने वाले हैं। इसी हॉस्पिटल में नर्गिस दत्त का कई महीनों तक इलाज चला था। वहीं, मनीषा कोईराला, सोनाली बेन्द्रे और क्रिकेटर युवराज सिंह भी इसी हॉस्पिटल में कैंसर का इलाज करवाने के बाद ठीक हो चुके हैं। अब संजय दत्त से भी यही उम्मीद की जा रही है, कि वह जिंदगी में आई इस चुनौती पर असल योद्धा की तरह फतह हासिल करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here