शुरू हुआ मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में संजय दत्त का इलाज, जानिए मान्यता क्यों नहीं थी साथ

608

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt ) इन दिनों लंग कैंसर की लड़ाई लड़ रहे है। मंगलवार को एक्टर इलाज के लिए देर शाम मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल पहुंचे। अस्पताल से घर जाते वक्त संजय और उनके परिवार का वीडियो सामने आया। उस वक्त संजय ने मीडिया को देख ये भी कहा कि मेरे लिए प्रार्थना करो। अस्तपाल के लिए रवाना होते वक्त उनके साथ बहन प्रिया दत्त और नम्रता दत्त भी दिखीं। संजय अपनी बहनों के साथ अस्पताल गए। वाइफ मान्यता उन्हें घर के बाहर तक ही छोड़ने आ सकीं मान्यता दत्त इन दिनों अपने बच्चों इकरा और शाहरान के साथ होम क्वारेंटीन हैं।

यहीं वजह है कि चलते संजय दत्त के साथ अस्पताल के लिए रवाना नहीं हुई। आपको याद दिला दे की पिछले 5 महीने से मान्यता दुंबई में रह रही थी। पति की बीमारी के बाद वह बच्चों के साथ मुंबई लौटीं हैं। नियम के अनुसार उन्हें 15 दिन होम क्वारेंटीन होना पड़ रहा है।

इसी बीच संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का अब पति संजय दत्त की बीमारी और उनके इलाज को लेकर एक स्टेटमेंट जारी हुआ है। इस स्टेटमेंट में मान्यता ने लोगों से गुजारिश की है कि वो बीमारी का स्टेज ना गेस करें साथ ही मान्यता ने यह भी कहा कि वो सामान्य जिंदगी जीने की कोशिश करेंगे क्योंकि ये लड़ाई लंबी चलेगी। मान्यता ने यह भी बताया कि शुरुआती इलाज जरूर मुंबई में होगा लेकिन स्थिति सामान्य होने पर विदेश भी इलाज के लिए जाया जा सकता है।

मान्यता दत्त का बयान- ”संजू को इतने सालों से मिले प्यार और स्नेह के लिए मैं उनके सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों का तह दिल से धन्यवाद करती हूं। संजू ने अपनी ज़िंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन हर कठिन दौर से गुजरने के दौरान आपके प्यार और सहयोग ने उन्हें बेहद हिम्मत दी है। और इसके लिए हम सदैव आभारी रहेंगे। अब हमें एक और चुनौती के परीक्षण के लिए चुना गया है और मुझे पता है, यही प्यार और स्नेह उन्हें यह वक़्त निकालने में मदद करेगा।”

मान्यता ने ये भी कहा है – ‘ इस मुश्किल समय में दुर्भाग्य से मैं अपने होम क्वारंटीन के कारण अस्पताल में उनके साथ खड़ी रहने में असमर्थ हूं। जो अब बस कुछ दिनों में समाप्त हो जाएगा। आपको बता दें संजू न केवल मेरे बच्चों के पिता और मेरे पति हैं। बल्कि माता-पिता के गुज़र जाने के बाद वे अंजू और प्रिया के लिए भी पिता की तरह रहे हैं। वह हमारे परिवार के लिए सब कुछ हैं। आप सब उनके लिए दुआ करें।’

संजय दत्त स्टेज 4 के लंग्स कैंसर से पीड़ित हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में स्थित दुनिया के सबसे बेहतरीन कैंसर हॉस्पिटल स्लोन मेमोरियर कैटरिंग कैंसर सेंटर में वो अपना इलाज करवाना चाहते थे लेकिन उनके पास वहां का वीजा नहीं है। जब तक उन्हें अमेरिका का वीजा नहीं मिलता मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में उन्होंने इलाज करवाना शुरू कर दिया है।

हो सकता है मुंबई धमाके से नाम जुड़ने की वजह से उन्हें वीजा ना भी मिले। इससे पहले भी दो बार संजय के वीजा आवेदन को अमेरिका खारिज कर चुका है। संजय को इलाज की जल्द जरूरत है ऐसे में मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में उनकी कीमोथेरेपी शुरू हो गई है। मुश्किल वक्त में संजय के साथ उनका पूरा परिवार बना हुआ है। तमाम फैंस की दुआएं उनके साथ हैें। संजय ने अपनी जिंदगी में कई मुसीबतें झेली हैं और कैंसर जैसी बीमारी को वो भी वो मात दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here