यशराज बैनर के कई बड़ी फिल्मे कोरोना महामारी की वजह से 2020 में नहीं हो रहे रिलीज

105

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फेमस और दमदार प्रोडक्शन कंपनियों में से एक यशराज बैनर ने इस साल अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं. कंपनी की स्थापना 1970 में फेमस निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा ने की थी, और तब से ये प्रोडक्शन हाउस दर्शकों के दिलों पर राज करता आ रहा है.

इस बैनर ने अभी तक ढेरों सुपरहिट फिल्में दी हैं और ना जाने कितने की सितारों की किस्मत चमकाई है. लेकिन पिछले 50 सालों में ऐसा बहुत कम बार ही हुआ है कि जब किसी साल यशराज बैनर की कोई भी फिल्म रिलीज ना हुई हो, दरअसल कोरोना के चलते इस साल यशराज बैनर अपनी फिल्में रिलीज करने से बच रहा है.

सूत्रों से पता चला है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि यशराज बैनर की फिल्में बड़े बजट की होती हैं. ऐसे में उन्हें OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना ठीक नहीं होगा. क्योंकि सिर्फ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करके उनका पूरा खर्च भी नहीं निकल सकेगा, कमाई तो दूर की बात है. यही वजह है कि 5 फिल्में लाइन में होने के बाद भी यशराज बैनर ने अभी तक अपनी किसी भी फिल्म की रिलीज डेट तय नहीं की है.

आपको बता दें कि “बंटी और बबली 2”, “शमशेरा”, “जयेशभाई जोरदार”, “पृथ्वीराज” और “संदीप और पिकीं फरार” यशराज बैनर की वो फिल्में हैं जिनकी रिलीज डेट इसी साल 2020 में रखी गई थी और खबर ये भी थी कि फिल्म “जयेशभाई जोरदार” इसी साल अक्टूबर में रिलीज हो जाएगी लेकिन फिलहाल इस फिल्म की रिलीज पर भी सस्पेंस बरकरार है.

इसके अलावा एक और खास बात जो सामने आई है वो ये कि अजय देवगन और यशराज बैनर के बीच सालों से चल रहा मनमुटाव अब ठीक हो गया है और अजय देवगन अपने 29 साल के फिल्म करियर में पहली बार यशराज बैनर की फिल्म में काम करने जा रहे हैं और इस फिल्म को निर्देशित करेंगे डायरेक्टर राहुल रवैल के बेटे शिव रवैल जिनकी ये डेब्यू फिल्म होगी
सालों पुरानी हैं यशराज-अजय की तल्खियां

अजय देवगन और यशराज बैनर के बीच तल्खियां उस वक्त ज्यादा बढ़ गई थीं जब अजय देवगन की फिल्म “सन ऑफ सरदार” और यशराज बैनर की फिल्म “जब तक है जान” की रिलीज डेट एक साथ पड़ गई थी. शायद ऐसा पहली बार होगा जब इस साल यानी 2020 में यशराज बैनर की कोई भी फिल्म रिलीज नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here