भारत-पाक क्रिकेट को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान, जानिए क्या कहा

178
Pakistan PM Imran Khan
Pakistan PM Imran Khan

भारत और पाकिस्तान के बीच लम्बे अर्से से बंद पड़े क्रिकेट की शुरुआत करने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व वर्तमान में प्रधानमंत्री इमरान खान का मानना है कि यह काफी भयानक माहौल होगा। इमरान का कहना है कि दोनों देशों के बीच अभी रिश्तों में काफी तनाव बना हुआ है जिसके चलते सीरीज अभी संभव नहीं लग रही है।

स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में इमरान ने कहा, “भारत में जिस तरह की सरकार है उसको देखते हुए क्रिकेट सीरीज खेलना मेरे विचार से काफी भयावह माहौल होगा।”

गौरतलब है की भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले एक दशक से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला गया है। साल 2008 में मुम्बई में हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तान का हाथ सामने आने के बाद से इन दोनों देशों के बीच टेस्ट क्रिकेट की बाईलेटरल सीरीज नहीं खेली गई है।

जिस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने भी स्काई स्पोटर्स क्रिकेट डॉक्यूमेंट्री में कहा, “मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी टूनार्मेंटों के खेलने, यहां तक कि तटस्थ स्थान पर भी खेलने संभावना कम से कम हैं।”

उन्होंने कहा, “वे एक-दूसरे का साथ खेलने से बहुत दूर लगते हैं जोकि एक बहुत शर्म की बात है क्योंकि यह एक ऐसी चीज होगी जो टेस्ट क्रिकेट को बहुत बढ़ावा देगी।”

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी के सभी बहु राष्ट्र टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलते आ रही हैं, लेकिन 2012-13 के बाद से दोनों टीमें एक बार भी बाइलेटरल क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। दोनों टीमों ने पिछली बाइलेटरल टेस्ट सीरीज 2007-08 में खेला था, जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here