प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी ईद उल-अजहा की शुभकामनाएं

853

मुस्लिमों के प्रमुख त्योहारों में से एक बकरीद इस साल एक अगस्त क मनाई जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि बकरीद को मीठी ईद यानी ईद उल फीतर कहा जाता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट के जरिए ईद उल-अजहा शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि ईद मुबारक। ईद-उल-जुहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि ईद मुबारक! ईद अल-अधा पर बधाई। यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है।

इस मौके पर केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि ईद-उल-अजहा की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जिस तरह का कोरोना संकट आज पूरी दुनिया के सामने है उसकी वजह से इबादत तो हो रही है लेकिन हिफाजत के साथ और इस इबादत में जुनून और जज़्बे में कमी नहीं है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मौके पर ट्वीट कर लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सभी को ईद अल-अज़हा मुबारक।