थॉर एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ आज मन रहे है अपना 37वां बर्थडे,अपनी बेटी का नाम रखा ‘इंड‍िया’

313

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा संग फिल्म एक्सट्रैक्शन में नजर आए हॉलीवुड एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ का भारत से पुराना नाता है. दिलचस्प बात ये है कि उनकी बेटी का नाम भी ‘इंड‍िया’ है. इस नाम के पीछे एक कहानी भी है. इससे पहले बता दें कि 11 अगस्त को क्रिस हेम्सवर्थ अपना 37वां बर्थडे मना रहे हैं. IANS से बातचीत में उन्होंने अपनी बेटी के नाम के पीछे का कारण बताया था.

साल 2019 में अपनी फिल्म मेन इन ब्लैक: इंटरनेशनल के प्रमोशन के दौरान क्रिस ने बताया कि उनकी पत्नी एल्सा पैटेकी ने इंड‍िया यानी भारत में काफी समय बिताया है. और इसी वजह से उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी इस देश के ऊपर रखा. क्रिस की पत्नी एल्सा एक मॉडल और एक्टर हैं. इंड‍िया के अलावा क्रिस और एल्सा की दो और बेटी साशा और त्र‍िस्तन हैं.

क्रिस का खुद भी भारत से बहुत लगाव है. उन्होंने भी यहां के कुछ शहरों में समय गुजारा है. एक्सट्रैक्शन मूवी की शूट‍िंग के वक्त क्रिस अहमदाबाद और मुंबई भी आए थे. उन्होंने यहां के लोगों और जगह के प्रति अपने प्यार को भी जाहिर किया था. उन्होंने कहा- ‘मैं यहां के लोगों और इस जगह से प्यार करता हूं. वहां शूट‍िंग करना…हर रोज स्ट्रीट पर सैकड़ों लोग होते थे और सेट पर इस तरह का एक्सपीरियंस मैंने पहले कभी नहीं किया. एक एक्साइट‍िंग था क्योंकि बहुत सारे लोग थे.’

इसके अलावा क्रिस ने यह भी बताया- ‘मेरे पास वहां के लोगों के साथ हुई बातचीत की अच्छी यादें, ऊर्जा और पॉजिट‍िविटी है. वहां शूट‍िंग का असली मजा था. हमने वहां पहले कभी शूट नहीं किया. क्रू को देखकर ऐसा लगा कि वहां इस तरह शूट हुई फिल्में वहां ज्यादा नहीं है इसल‍िए इसमें एक तरह की ओरिजिनैलिटी थी.’

भारतीय दर्शकों के बीच मशहूर है क्रिस का ये किरदार

क्रिस हेम्सवर्थ भारत में सबसे ज्यादा अपने मार्वल कैरेक्टर थॉर के कारण पॉपुलर हैं. थॉर के किरदार को भारत में वाकई सराहना मिली थी. क्रिस ने इस बात का भी जिक्र किया कि एवेंजर्स: एंडगेम के डायरेक्टर्स जो और एंथोनी रुसो ने फिल्म बनाते समय उन्हें कहा था कि भारत के थ‍िएटर्स में थॉर की एंट्री पर फैंस की जो चियरिंग होती थी, उससे उन्हें बहुत प्रेरणा मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here