खेल रत्न अवॉर्ड से रोहित गदगद, वीडियो शेयर कर के फैंस से बोले- आपके सपोर्ट के बिना संभव नहीं होता

226
captain rohit sharma

हिटमैन’ रोहित शर्मा ने खेल रत्न पुरस्कार को अपने प्रशंसकों को समर्पित किया है. उन्होंने फैंस से कहा कि उनके बिना यह ‘संभव नहीं होता’. रोहित को टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा, महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, महिला पहलवान विनेश फोगाट और पैरा एथलीट मरियप्पन थंगवेलु के साथ इस साल देश के सबसे बड़े खेल सम्मान के लिए चुना गया है.

भारत की सफेद गेंद की टीम के उपकप्तान ने ट्विटर पर लिखा, ‘अभी तक का सफर शानदार रहा है और इस तरह का खेल पुरस्कार मिलना सचमुच सम्मान की बात है और मैं इसके लिए बहुत खुश हूं और यह आप सभी की वजह से मिला है. आपके समर्थन के बिना, यह संभव नहीं हो पाता.

रोहित इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को हासिल करने वाले चौथे क्रिकेटर हैं, उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली यह सम्मान प्राप्त कर चुके हैं.

उन्होंने कहा, ‘समर्थन करते रहिए और मैं आपसे वादा करता हूं कि देश को और गौरवान्वित करता रहूंगा. अभी हम सामाजिक दूरी के नियम का पालन कर रहे हैं तो आप सभी को मैं ‘वर्चुअली’ गले लगाता हूं.’

रोहित शर्मा की उपलब्धियां –

रोहत शर्मा टीम इंडिया के व्हाइट बॉल फॉर्मेट में जोरदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्हें वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर (2019 ODI Cricketer of the Year) चुना गया.

वह आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के किसी एक संस्करण में 5 वनडे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. रोहित टी20 इंटरनेशनल में चार शतक जमाने वाले वाले पहले बल्लेबाज भी हैं.

33 साल के रोहित शर्मा ने 2019 के 50 ओवरों के वर्ल्ड कप में शानदार खेल का प्रदर्शन किया था. रोहित ने विश्व कप में पांच शतक लगाए थे. वह वर्ल्ड कप में 81.00 की बेहतरीन औसत से 648 रन बनाकर टॉप पर रहे थे.

इसके अलावा 2019 में रोहित ने पांच टेस्ट मैचों में 92.66 की जोरदार औसत से 556 रन भी बनाए थे. साथ ही वनडे क्रिकेट में उन्होंने 2019 में 57.30 की औसत से 1657 रन बटोरे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here