कोरोना संकट के बीच ट्रंप ने FDA पर लगाया वैक्सीन के ट्रायल को धीमा करने का आरोप

218

दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच वैक्सीन से सभी को उम्मीदें है। अमेरिका भी कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार करने में जुटा है। फिलहाल अमेरिकी वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल चल रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के बड़े संस्थान पर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को धीमा करने का आरोप लगाया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस की वैक्सीन के मानव परीक्षणों(ह्यूमन ट्रायल) को धीमा करने की कोशिश के लिए खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) पर निशाना साधा है।

ट्रंप ने इसको लेकर एक ट्वीट किया। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘ खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) टीके और इसके चिकित्सीय परीक्षण करने के लिए लोगों को प्राप्त करने के लिए दवा कंपनियों के लिए बहुत मुश्किल बना रहा है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि जाहिर है वे 3 नवंबर से पहले इस वैक्सीन के ट्रायल को पूरा नहीं होने देना चाहते। उन्होंने साथ ही कहा कि वैक्सीन को लेकर तेजी लानी होगी और लोगों का जीवन बचाने पर जोर होना चाहिए।

बता दें कि वर्तमान में अमेरिका की तीन कोरोना वैक्सीन का ट्रायल अपने तीसरे चरण में चल रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के कुल 56 लाख 65 हजार 483 मामले सामने आ चुके है। अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 76 हजार 332 पहुंच चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here