कोरोना महामारी की वजह से दक्षिण अफ्रीका का वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरा अनिश्चित काल के लिए स्थगित

88

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण प्रोटियाज टीम के वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरे को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया हैं।

पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के नवंबर में वापसी करने की उम्मीद है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनका बोर्ड सितंबर में पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला या दो टेस्ट मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करना चाहता है।
स्मिथ ने हालांकि कहा कि कैरेबियाई दौरे पर जाने का समय नहीं है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने जा रहे हैं, जो 19 सितंबर से आठ नवंबर तक यूएई में आयोजित होगा। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के मुताबिक स्मिथ ने कहा, ‘वेस्टइंडीज दौरे को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस समय आईपीएल का कार्यक्रम आने से हमें समय नहीं मिल पा रहा हैं।’
उन्होंने कहा, ‘ऐसा लग रहा है कि हमारे खिलाड़ियों को सितंबर की शुरुआत में वहां जाना होगा। इसके लिए सरकार की अनुमति और यात्रा की अनुमति की आवश्यकता होगी। श्रीलंका दौरे को भी स्थगित कर दिया गया है।’

पूर्व कप्तान ने कहा कि बोर्ड कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्थगित सभी श्रृंखलाओं को नवंबर से पुनर्निर्धारित करना चाहता हैं। दक्षिण अफ्रीका को जून में श्रीलंका दौरे पर तीन एक दिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने थे। कैरेबियाई दौरा पर 23 जुलाई से 16 अगस्त के बीच दो टेस्ट और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने का कार्यक्रम था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here