केरल विमान हादसाः अमेरिका, पाकिस्तान और चीन ने हादसे पर दुख जताया, मदद के लिए दुबई में खुला रहेगा दूतावास

101

केरल के कोझिकोड में मिशन वंदे भारत के तहत दुबई में फंसे भारतीयों को लेकर आ रहा एअर इंडिया का विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रसत हो गया. विमान में 184 यात्रियों समेत कुल 190 लोग सवार थे. इस हादसे में विमान के दोनों पायलट समेत 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई यात्रियों की हालत गंभीर है. अमेरिका, पाकिस्तान और चीन ने हादसे पर दुख जताया है.

यात्रियों के संबंध में किसी भी तरह की जानकारी या सहायता के लिए शनिवार को भी दुबई स्थित भारतीय दूतावास खुला रहेगा. दुबई में भारतीय दूतावास की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है. भारतीय दूतावास की ओर से कहा गया है कि केरल की यात्रा करने के संबंध में किसी भी तरह की सहायता के लिए या विमान हादसे के संबंध में किसी भी तरह की जानकारी के लिए शनिवार को सुबह 8.00 से शाम 8.00 बजे तक दूतावास खुला रहेगा.

एअर इंडिया का विमान क्रैश होने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. इमरान खान ने ट्वीट कर कहा है कि भारत के केरल राज्य में विमान हादसे में कई लोगों की जान जाने की खबर से दुख हुआ. इस कठिन समय में मृतकों के परिवार को अल्लाह ताकत दें.

भारत में चीन के दूत सुन वेइदोंग ने भी ट्वीट कर विमान हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि केरल में एअर इंडिया का विमान दुर्घनाग्रस्त होने की खबर से आघात लगा. हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

इंटरनेशनल सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि हमारी संवेदनाएं प्रत्येक उस व्यक्ति के साथ हैं, जो इस हादसे से प्रभावित हुआ है. गौरतलब है कि शाम के समय दुबई से रवाना हुआ यह विमान लैंडिंग के समय बारिश के कारण रनवे पर फिसल गया. इस विमान में सवार सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है. घायलों को उपचार के लिए कोझिकोड के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here