कश्मीर के बडगाम में आतंकी हमले में घायल भाजपा नेता हामिद नज़र की मौत, घाटी में आई इस्तीफों की बाढ़

79

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों की गोली लगने से घायल हुए बीजेपी के एक कार्यकर्ता की सोमवार को यहां एक अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर के बडगाम के मोहिंदपुर क्षेत्र के रहने वाले अब्दुल हामीद नजर को रविवार को उनके पैतृक गांव में आतंकवादियों ने गोली मारकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया था। सोमवार तड़के उनकी मौत हो गई।

पिछले एक महीने में आतंकवादियों का निशाना बनने वाले नजर बीजेपी के चौथे कार्यकर्ता या पदाधिकारी हैं। पिछले महीने बांदीपोरा के बीजेपी जिला अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और उनके भाई की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वहीं चार अगस्त को बीजेपी के एक पंच की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके दो दिन बाद दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में पार्टी के ही एक सरपंच की हत्या की गई थी।

इस बीच बीजेपी नेता पर हमले से बौखलाए घाटी में पार्टी कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की बाढ़ सी आ गई है। पिछले 24 घंटे में 8 नए इस्तीफे हाईकमान को सौंपे गए जबकि पिछले एक महीने में बीजेपी के 17 कार्यकर्ता इस्तीफा दे चुके हैं। बीजेपी कार्यकर्ता प्रशासन से कई बार सुरक्षा को लेकर मांग कर चुके हैं।

इन इस्तीफों पर जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक सोफी यूसुफ ने कहा, ‘उनके शरीर में चार गोलियां दागी गई थीं जिससे उनका लीवर डैमेज हो गया। हम अपने बहादुर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हैं लेकिन जो दलबदल के लिए इस्तीफा दे रहे हैं वे मौकापरस्त और अविश्वसनीय हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here