इंग्लैंड ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराया , डेविड विली बने मैन ऑफ द मैच

106

इंग्लैंड ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराकर ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग का पहला मैच जीत लिया. साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने 173 रनों का लक्ष्य 27.5 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस सीरीज के साथ ही आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप क्रिकेट सुपर लीग (ICC Men’s Cricket World Cup Super League) का आगाज हो गया. सीरीज का दूसरा मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा.

गुरुवार को इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उसने आयरलैंड को 44.4 ओवरों में 172 रनों पर समेट दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने 5 विकेट चटकाए. सैम बिलिंग्स (नाबाद 67) और कप्तान इयॉन मॉर्गन (नाबाद 36 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 96 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 10 अंक हासिल किए.
कर्टिस कैम्पर (नाबाद 59) और एंडी मैक्ब्राइन (40) के बीच 8वें विकेट के लिए हुई 66 रनों की साझेदारी की बदौलत आयरलैंड 172 रन बना पाया. एक समय आयरलैंड ने 28 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे और उसका 100 रनों के पार जाना मुश्किल लग रहा था, लेकिन कैम्पर और मैक्ब्राइन ने टीम को जल्दी सिमटने से बचाया.

मैन ऑफ द मैच डेविड विली ने 5 विकेट (8.4 ओवरों में 30 रन देकर) निकाले, जबकि साकिब महमूद ने 2 सफलताएं हासिल कीं. आदिल राशिद और टॉम कुरेन को 1-1 विकेट मिला. जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज (जॉनी बेयरिस्टो- 2 और जेसन रॉय- 24) 34 रनों पर लौट चुके थे. इसके बाद 78 रन तक टीम ने चार विकेट गंवा दिए थे. आखिरकार सैम बिलिंग्स और कप्तान मॉर्गन ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाई. इंग्लैंड ने 27.5 ओवरों में 174/4 रन बनाकर मैच जीता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here