कोरोना टीकाकरण का चौथा दिन: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया वैक्सीन की पहली डोज, बोलीं- सौभाग्य है कि भारत में हूं

    449

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवा लीं हैं। वित्त मंत्री को दिल्ली के वसंत कुंज में स्थिति फोर्टिस अस्पताल में कोरोना वायरस टीके की पहली डोज दी गई। कोरोना टीका लगवाने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्हें भारत में होने पर गर्व है।

    कोरोना का टीका लगवाने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने आज सुबह कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई है। मेरा साथ देने के लिए बहन राम्या पीसी को धन्यवाद। उन्हें भारत में होने पर गर्व है, जहां टीके का विकास और इसकी उपलब्धता त्वरित व किफायती तरीके से हुई है।

    बता दें कि भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण 2 मार्च से शुरू हो गया है। दूसरे चरण की पहली वैक्सीन खुद पीएम मोदी ने लगवाई थी। जिसके बाद से कई केंद्रीय मंत्री और सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के नेता वैक्सीन लगवा चुके हैं। गुरुवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी ने भी कोरोना की वैक्सीन लगवाई है।

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को बताया कि सरकार ने कोरोना वायरस से शीघ्र निपटने के मकसद से टीकाकरण की गति तेज करने के लिए कोविड-19 टीका लगवाने संबंधी समय की बाध्यता हटा दी है और अब लोग अपनी सुविधा के अनुसार सप्ताह के किसी भी दिन और किसी भी समय टीका लगवा सकते हैं। हर्षवर्धन ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वास्थ्य और देशवासियों के समय की अहमियत समझते हैं।

    कोविड-19 का राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने के साथ शुरू हुआ था। जिन लोगों को पहली खुराक लगवाए 28 दिन हो चुके हैं, उन्हें 13 फरवरी से दूसरी खुराक लगानी शुरू कर दी गई थी। वहीं, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण दो फरवरी से शुरू हुआ था।