कानपुर की सबसे बड़ी होजरी मार्केट में भीषण आग, सैकड़ों दुकानें स्वाहा, करोड़ों का नुकसान..

139

कानपुर के सबसे बड़े होजरी मार्केट हमराज कॉन्प्लेक्स में गुरुवार देर रात 1 बजे करीब भीषण आग लग गई. हवा की वजह से आग तेजी से भड़की और देखते ही देखते चार अन्य मार्केट को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने की सूचना के बाद मौके पर करीब चार दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। लखनऊ और उन्नाव से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाना पड़ा. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन चार घंटे बाद भी धुंआ उठ रहा है.

हमराज मार्केट रेडीमेड कपड़े का सबसे बड़ा बाजार

दरअसल मिल रही जानकारी के मुताबिक तकरीबन 500 दुकान जलकर खाक हो गई, जिसकी वजह से करोड़ों के नुकसान का अंदेशा लगाया जा रहा है. हालांकि आग कैसे लगी अभी इसका पता नहीं चल सका है. कहा जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. बता दें कि हमराज मार्केट रेडीमेड कपड़े का सबसे बड़ा बाजार है. आग की वजह से एआर टावर, अर्जुन कॉम्प्लेक्स, मसूद कॉम्प्लेक्स और नफीस टावर की दुकानें भी जलकर खाक हो गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में आग की घटना का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों और फायर बिग्रेड की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने और उचित उपचार देने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.