दंगल गर्ल फातिमा सना ने का बड़ा खुलासा, 3 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण।

517

आमिर खान के स्पोर्ट्स ड्रामा ‘ दंगल ‘ में डेब्यू करने के बाद फातिमा सना शेख (Fatima Sana Sheikh) घर -घर में छा गईं, फिल्म में उन्होंने गीता फोगाट का किरदार निभाया था। फातिमा कम उम्र से ही फिल्मों में एक्टिंग कर रही है। कमल हासन की फिल्म चाची 420 में उन्होंने उनकी बेटी का रोल किया था। इसी बीच फातिमा ने अपनी निजी से जुड़ा एक बेहद ही सनसनी खेज खुलासा किया है जिससे फातिमा खबरों में आ गई हैं।

एक लेटेस्ट इंटरव्यू के दौरान फातिमा ने अपने डरावने भयानक यौन शोषण(Sexual Harrassment) के बारे में खुल कर बात की है। फातिमा सना शेख ने अपने मुश्किल वक़्त के एक्सपीरियंस के बारे में साझा करते हुए कहा, जब मैं सिर्फ तीन साल की थी तब मुझे पीटा गया था। पूरे यौन शोषण के मुद्दे को कलंक की तरह देखा जाता है, यही वजह है कि महिलाएं और यहां तक कि जीवन में शोषित होने के बारे में नहीं खुलती हैं। लेकिन मुझे आशा है कि आज दुनिया बदल गयी है । इसे लेकर जागरूकता और शिक्षा ज्यादा जरुरी है। पहले तो ये कह जाता था कि इसके बारे में मत बोलो। लोग इसके बारे में अलग तरह से सोचेंगे ।

फातिमा ने आगे कहा, बेशक मैंने कास्टिंग काउच का सामना किया है । मैं ऐसी स्थितियों में रही हूं जहां मुझे बताया गया है कि मुझे नौकरी पाने का एक ही तरीका सेक्स करना है। वहां कई बार लोगों को मुझसे काम छीन लिया था। कई बार ऐसा भी हुआ है जहां मुझे पता था कि मैं फिल्म कर रही हूं और किसी के रेफरेंस की वजह से मुझे बदल दिया गया।

वर्क फ्रंट की बात करें तो फातिमा राजकुमार राव के साथ फिल्म ‘लूडो’ और पंकज त्रिपाठी के साथ ‘सूरज पे मंगल भारती में’ नजर आने वाली हैं। एक तरफ जहां लूडो नवंबर में नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। वहीं सूरज पे मंगल भारी 13 नवंबर को थियेटर्स में रिलीज होगी।