Farmers Protest updates: सिंघु बॉर्डर पर डटे हुए हैं किसान, आगे की रणनीति को लेकर बैठक आज

    372

    केंद्र सरकार द्वारा पारित नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन जारी है। विरोध प्रदर्शन के लिए एक स्थान निर्धारित होने के बावजूद किसानों ने शुक्रवार की रात हरियाणा की सिंघु बॉर्डर पर गुजारी। अब शनिवार को किसानों की बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

    सिंधु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की मांग है कि उन्हें रामलीला मैदान में प्रदर्शन करने की इजाजत दी जाए। इसके बाद से भारी संख्या में सिंधू बॉर्डर पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। दिल्ली में प्रदर्शन को लेकर किसान नेताओं की आगे की रणनीति क्या होगी इसको लेकर आज एक बैठक होनी है। वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आंदोलन का रास्ता छोड़ने को कहा है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ मुद्दों पर हमेशा चर्चा के लिए तैयार है। हमने किसान संगठनों से एक अन्य दौर की बातचीत के लिए 3 दिसंबर को आमंत्रित किया है।

    इससे पहले शुक्रवार सुबह किसान दिल्ली की ओर बढ़े तो सिंघू सीमा पर पुलिस के साथ जमकर झड़प हुई। पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। प्रदर्शन के कारण दिल्ली के कई इलाकों में यातायात भी प्रभावित हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी सीमाओं से लगे कई स्थानों पर यातायात का मार्ग बदल दिया गया है। दिल्ली से लगने वाले गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम सीमा पर वाहनों की तलाशी भी बढ़ा दी गई, जिससे वहां लंबा जाम लग गया।