Facebook ने बचाई एक युवक की जान , लाइव करने वाला था सुसाइड

128
suicide
suicide

ग़ाज़ियाबाद के रहने वाले अभय शुक्ला की जान एक नोटिफिकेशन ने बचा ली , मामला ग़ाज़ियाबाद बाद रहने वाले अभय शुक्ला की है डिप्रेशन और नुकसान इस कदर भाड़ गया था की ये इंसान लाइव एके सुसाइड करने जा रहा था।

फेसबुक कंपनी की पैरेंट कंपनी मेटा को जब इसके लाइव सुसाइड करने का नोटिफिकेशन मिला तो कंपनी ने तुरंत एक अलर्ट नोटिफिकेशन पुलिस हेडक्वाटर भेज दिया। उस नोटिफिकेशन में उसका नंबर मेंशन कर दिया।

पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और उसका फ़ोन नंबर सर्विलांस पे डाल कर , तुरंत लोकेशन पर पहुंच कर उस इंसान की जान बचा ली , पुरे 24 घंटे तक उसकी कॉउन्सिल हुई , अभय शुक्ला के घर वालो को इन्फॉर्म कर दिया गया है।

रिपोर्ट्स की माने तो , अभय शुक्ला गुरुग्राम निवासी Casify कंपनी में जॉब करते थे। Casify कंपनी सेकंड हैंड फ़ोन को खरीद कर उससे सही कर और नया कर के मार्किट में अच्छे दामों पे बेच देती है। अभय शुक्ला इस कंपनी में फ़ोन को खरीद कर कंपनी को बेचकर बीच में 20 % कमिशन लेता था। काम सही से चल रहा था। फिर अभय ने कपनी से अलग हो कर अपना बिज़नेस डाल दिया। कुछ दिनों तक तो सब सही चल रहा था उसके बाद बिज़नेस में नुक्सान होने लगा। उस नुक्सान को भरने के लिए अभय ने अपनी माँ से 90,000 रुपये उधर लिया। वो रुपये माँ ने बहन की शादी के लिए इकट्ठा करके रखे थे। बिज़नेस में ज्यादा नुक्सान होने की वजह से वो रुपये न इकट्ठा कर पाने की वजह से डिप्रेशन में आ गया। इसी वजह से उसने लाइव सुसाइड करने का फैसला किया।

फिलहाल हालत काबू में है अभय के घर वालो को इन्फॉर्म कर दिया गया है।