Donald Trump: एलन मस्क ने कराया पोल – क्या ट्रंप की ट्विटर पर होनी चाहिए वापसी? हर घंटे 10 लाख लोग ले रहे हिस्सा

174
Donald Trump

एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं, तब से वे इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार एक्टिव रह रहे हैं। रोज कुछ ना कुछ नए अपडेट जारी करते रहते हैं, जिसके कारण मस्क लगातार सुर्खियों में बने रह रहे हैं। अब उन्होंने ट्वीट कर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल करने को लेकर पूछा है। इससे पहले एलन मस्क ने नई ट्विटर पॉलिसी का ऐलान किया था। नई ट्विटर पॉलिसी के तहत उन्होंने बताया कि निगेटिव ट्वीट्स को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा और ना ही उनका प्रचार किया जाएगा।

मस्क के इस ट्विटर पोल में हर घंटे 10 लाख लोग वोट डाल रहे हैं। अब तब 1.02 करोड़ से ज्यादा से लोगों ने इस पोल में वोट किया है। खबर लिखे जाने तक ट्रंप की ट्विटर पर वापसी के पक्ष में 52.3 प्रतिशत तो इसके विरोध में 47.7 प्रतिशत लोग थे।

2021 में सस्पेंड हुआ था अकाउंट
अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया था। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर जमकर उपद्रव किया था। भीड़ के इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए सस्पेंड किया था। इसके बाद ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया था।