बंगाल चुनाव: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते EC ने चुनाव प्रचार पर की सख्ती, ममता बनर्जी ने सभी चुनावी सभाओं को किया रद्द, अब जनता को ऑनलाइन संबोधित करेंगी

172

निर्वाचन आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल में बाकी बचे चरणों के चुनाव प्रचार में वाहन रैलियों एवं पदयात्रा आदि पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को अपनी पूर्व-निर्धारित सभी चुनावी सभाओं को रद्द कर दिया। बनर्जी ने कहा कि अब वह ऑनलाइन ही जनता को संबोधित करेंगी।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और निर्वाचन आयोग के 22 अप्रैल 2021 के आदेश के मद्देनजर मैं अपनी पूर्व निर्धारित सभी चुनावी सभाओं को रद्द करती हूं और लोगों से ऑनलाइन माध्यम से संपर्क करूंगी।

उन्होंने कहा कि उनकी ऑनलाइन सभाओं का विवरण जल्द ही साझा किया जाएगा। पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान कोविड बचाव नियमों के उल्लंघन का संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को राज्य में तत्काल प्रभाव से पदयात्रा, रोड शो और वाहन रैलियों के आयोजन पर रोक लगा दी। साथ ही कहा कि किसी भी जनसभा में 500 से अधिक लोगों को अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

आदेश में कहा गया कि आयोग ने पाया है कि कई राजनीतिक दल एवं उम्मीदवार अभी भी जनसभा के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। यह आदेश बृहस्पतिवार शाम सात बजे से लागू रहेगा। अपनी संवैधानिक शक्तियों का उपयोग करते हुए निर्वाचन आयोग ने राज्य में भौतिक रूप से प्रचार पर ताजा प्रतिबंध लगा दिए हैं। पश्चिम बंगाल में अभी 26 और 29 अप्रैल को मतदान होना है।