जापान की राजधानी टोक्यो में महसूस किये गए भूकंप के शक्तिशाली झटके, 30 से अधिक लोग घायल, 6.1 रही तीव्रता

1086
Earthquake
Earthquake

जापान की राजधानी टोक्यो में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इस घटना के में 30 से अधिक लोग घायल हो गए. झटका इतना तेज था कि लोग डर के मारे घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए. भूकंप के कारण वहां आनन-फानन की स्थिति बना गई. भूंकप के कारण लोगों के बीच भगदड़ जैसी स्थिति देखने को मिली. स्थानीय मीडिया ने बताया कि भूपंक के झटके ग्रेटर टोक्यो में महसूस किए गए. टोक्यों की समचार एजेंसी क्योदो के मुताबिक भूंकप में घायल तीन लोगं की हालत गंभीर बनी हुई है. शुरुआत में रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.1 आंकी गई थी, लेकिन बाद में इसे घटाकर 5.9 कर दिया गया.

तेज झटके में हिल गई इमारतें

तेज झटके के कारण वहां की इमारतें हिल गई. हालांकि जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है. भूकंप का केंद्र टोक्यो के पूरब में चीबा प्रांत के 80 किलोमीटर (48 मील) गहराई में बताया जा रहा है. सरकारी टेलीविजन एनएचके ने अपने दफ्तर का एक वीडियो दिखाया जिसमें छत से लटकती वस्तुओं को तेजी से हिलते हुए देखा जा रहा है.

शिनकानसेन सुपर एक्सप्रेस ट्रेन को अस्थायी रूप से रोका गया

एनएचके की ओर से जानकारी दी गई है कि भूकंप के कारण शिनकानसेन सुपर एक्सप्रेस ट्रेन को अस्थायी रूप से रोक दिया गया. शिबुया और शिंजुकू जिलों से आए वीडियो में सड़कों पर कारों को और लोगों को सामान्य रूप से आवागमन करते हुए देखा गया. जापान के नए प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने ट्वीट कर कहा सतर्क रहने का अनुरोध किया.