जिंदगी भर की कमाई सिर्फ हज़ार , और आयकर ने वसूली की नोटिस भेजी 132 करोड़ की

147
LUCKNOW

जिस इंसान ने अपने जीवन में सिर्फ हज़ार से ज्यादा नहीं देखा , उसको आयकर विभाग ने वसूली नोटिस भेजी 132 करोड़ की। हैरान करने वाली बात ये है की इससे पहले भी आ चुकी है इस यक्ति को आयकर की नोटिस।

ग्वालियर के रहने वाले एक निजी कंपनी में नौकरी करने वाले शख्स को आयकर ने करोडो की वसूली का नोटिस भेजा है , दिल्ली में रहकर निजी टेलीकॉम कंपनी में काम करने वाले शख्स से 132 करोड़ की वसूली की बात लिखी हुई है नोटिस में। आयकर की नोटिस में 132 करोड़ के लेन देन की पुस्टि की गयी है। चौकाने वाली बात तो ये है की युवक कभी गुजरात के सूरत में गया ही नहीं। युवक दिल्ली जाने से पहले इंदौर में एक कॉल सेंटर में जॉब करता था जिसमे उसकी सैलरी सिर्फ 7000 रुपये थी।

रिपोर्ट माने तो , युवक के दस्तावेज़ से किन्ही लोगो ने एक्सिस बैंक में उसके नाम से अकाउंट खोलकर उसमे से करोडो के लेनदेन करने लगे। युवक को पिछले साल दिसंबर 2009 एक और नोटिस आयकर की तरफ से भेजी गयी जिसमे साढे तीन करोड़ का टैक्स उसूलने की नोटिस थी। जिससे सुनकर युवक के कण खड़े हो गए। युवक ने इस चीज़ की शिकायत पुलिस को करने की कोसिस की लेकिन पुलिस ने दर्ज़ करने से माना कर दिया।

तब युवक सीबीआई एसपी भोपाल से मिला और अपने नोटिस के बारे में बताया , एसपी भोपाल ने तुरंत इस मामले को ईओडब्ल्यू को भेजा ईओडब्ल्यू ने यह मामला दर्ज़ कर लिया है ,इस मामले में रवि गुप्ता का बयान दर्ज़ कर लिया है। इस बीच रवि गुप्ता ने आरबीआई और एक्सिस बैंक में अपनी शिकायत नोटिस जमा करवा दी है।

एक्सिस बैंक के मैनेजर ने लिखित तौर पर रवि गुप्ता को दिया है की ये अकाउंट रवि गुप्ता का नहीं है और ये एक सस्पीशियस अकाउंट है जिकी जांच चल रही है। फ़िलहाल इसपे जांच चल रही है , रवि हप्ता ने ये भी कहा की अगर कोई न्याय नहीं मिलता है तो वो कोर्ट तक जायेंगे।