आईपीएल से पहले दिनेश कार्तिक ने तूफानी बैटिंग कर सभी को किया हैरान – ताबड़तोड़ बैटिंग कर ठोके इतने रन

IPL से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से कोहराम मचा दिया है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक प्रैक्टिस मैच में तूफानी बैटिंग कर सभी को हैरान कर दिया. बता दें कि पिछले सीजन में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. दिनेश कार्तिक ने IPL 2020 में खेली 14 पारियों में सिर्फ 169 रन ही बनाए. हाल ही में खेली गई सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 61 की बेहतरीन औसत से 183 रन बनाए थे.

IPL 2021 से पहले दिनेश कार्तिक बेहतरीन फॉर्म में हैं. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने प्रैक्टिस मैच में 50 गेंदों पर 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. कार्तिक के तूफानी 90 रनों का वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिनेश कार्तिक का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. बता दें कि पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन की वजह से दिनेश कार्तिक को कप्तानी छोड़नी पड़ी थी और उनकी जगह इयोन मॉर्गन को कप्तान बनाया गया.

शाकिब अल हसन होंगे ट्रम्प कार्ड

कोलकाता की टीम में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं, जो नरेन की जगह टीम में ले सकते हैं. शाकिब मिडिल ऑर्डर में तेजी से बैटिंग कर बड़ा स्कोर बनाने में मदद कर सकते हैं. आंद्रे रसेल के फ्लॉप रहने की स्थिति में कोलकाता के पास दिनेश कार्तिक और कप्तान इयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज हैं, जो डेथ ओवरों में किसी भी टीम के गेंदबाज के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.

शुभमन गिल भी फॉर्म में

नीतीश राणा ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर पिछले सीजन में उतरे थे और उम्मीद है कि वह इस सत्र में भी इसी भूमिका में रहेंगे. कोलकाता के पास शुभमन गिल भी हैं, जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है. शाकिब बल्ले के अलावा गेंद से भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं, विशेषकर चेन्नई के एम ए. चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले शुरूआती मुकाबले में वह अहम साबित हो सकते हैं जहां स्पिनरों को मदद मिलती है.

कमिंस जैसा घातक गेंदबाज टीम में

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के साथ मोर्चा संभालेंगे. इनके अलावा रसेल भी तेज गेंदबाजी में एक विकल्प हैं. कोलकाता के मुकाबले जब मुंबई और बेंगलुरु में होंगे तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन भी विकल्प हो सकते हैं. टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा, हमारी टीम एक संतुलित टीम है. मेरे ख्याल हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि सभी खिलाड़ी सही फ्रेम में हो जिससे वे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकें.

Ekta Singh

Ekta Singh covers Political, Entertainment and Sports News. She believes that it is a writer’s responsibility to make sure that the readers get valuable news and hence it is imperative that the words should be written in a manner that it should be easily understood by all.

Recent Posts

लखनऊ की इति राज बनीं मिसेज इंडिया यूनिवर्सल की फर्स्ट रनर अप..

लखनऊ की पूर्व एंकर इति राज ने मिसेज इंडिया यूनिवर्सल 2023 फर्स्ट रनरअप का खिताब…

12 months ago

एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का रिलीज हुआ जबरदस्त Teaser..

2002 के गुजरात के गोधरा कांड पर आधारित फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का टीजर…

12 months ago

2% इंट्रेस्ट लोन का जाल, चीन के चक्कर में पड़कर कहीं बांग्लादेश भी न बन जाए श्रीलंका..

1971 में अस्तित्व में आए बांग्लादेश चीनी कर्ज में फंसता जा रहा है. बांग्लादेश के…

12 months ago

कैलिफोर्निया में राहुल गांधी, बीजेपी ने कहा, ‘पीएम मोदी बॉस हैं’ यह बात कांग्रेस नेता नहीं पचा सकते..

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नई संसद में…

12 months ago

‘रवींद्र जडेजा BJP कार्यकर्ता, उनकी बदौलत CSK ने जीती IPL ट्रॉफी’, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई का बयान..

तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नमलाई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांचवीं बार आईपीएल विजेता बनने…

12 months ago