डिप्टी CM बृजेश पाठक ने किया श्रमदान, बोले- एक साल में दिव्य नगरी बनेगी अयोध्या..

116

रामनगरी अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने शनिवार को श्रमदान किया. निर्माण कार्य की प्रगति देखने पहुंचे डिप्टी सीएम ने खुद अपने सिर पर ईंट उठाकर निर्माण कार्य स्थल तक पहुंचाया. उन्होंने रामलला को नमन करते हुए उम्मीद जाहिर की कि निर्माण कार्य जल्द पूरा होगा और समय से पहले पूरा होगा. उन्होंने कहा कि अगले साल रामलला अपने गर्भगृह में विराजित होंगे. इसके बाद तमाम भक्तगण अपने आराध्य का दर्शन पूजन कर सकेंगे.

मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक शनिवार की दोपहर अयोध्या पहुंचे थे. यहां उन्होंने मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और मंदिर ट्रस्ट के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने मंदिर निर्माण में लगे मजदूरों और अन्य कर्मचारियों से भी बातचीत की. उन्होंने यहां काम कर रहे मजदूरों और कारीगरों का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि श्रीराम का यह मंदिर खुद भगवान राम और बजरगंबली की इच्छा से हो रहा है और यहां काम कर रहे लोगों का सौभाग्य है कि उन्हें इस कार्य के लिए चुना गया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास मंदिर का निर्माण कार्य तेज गति से हो रहा है. यहां हो रहे निर्माण कार्य का खुद पीएम निगरानी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समय समय से यहां आकर निरीक्षण भी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह मंदिर जब बनकर तैयार होगा तो दुनिया के सामने भारतीय सभ्यता और यहां की संस्कृति का प्रतिबिंब पेश करेगा. दुनिया भर के लोग तेजी से भारतीय परंपरा से जुड़ रहे हैं. मंदिर निर्माण के बाद वह भी अयोध्या आकर प्रभु श्रीराम के दर्शन कर सकेंगे.