दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल का प्रधानमंत्री मोदी को लेटर – लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से देश की होगी तरक्की

584
Delhi

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लेटर लिखा है। नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग कर चुके केजरीवाल ने अब लेटर लिखकर पीएम मोदी से यह अपील की है। केजरीवाल ने यह भी दावा किया है कि उनकी मांग से सभी सहमत हैं और जबर्दस्त जनसमर्थन मिल रहा है। आप संयोजक ने एक बार फिर यह तर्क दिया है कि नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से देश की तरक्की होगी।

केजरीवाल ने नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की मांग को 130 करोड़ लोगों की इच्छा बताते हुए पीएम से सवाल किया कि आज भी देश में इतने लोग गरीब क्यों हैं। केजरीवाल ने कहा, ”देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए। आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। आजादी के 75 वर्ष बाद भी भारत विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है। हमारे देश में आज भी इतने लोग करीब हैं। क्यों?”

केजरीवाल ने आगे कहा कि एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद- इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा। दिल्ली के सीएम ने दावा किया है कि इस मुद्दे पर जनता खूब समर्थन दे रही है। सभी इसके लिए सहमते हैं। केजरीवाल ने लिखा, ”कल एक प्रेस वार्ता करके मैंने सार्वजनिक रूप से इसकी मांग की। तब से सामान्य जन का इस मुद्दे पर जबर्दस्त समर्थन मिला है। लोगों में इसे लेकर जबर्दस्त उत्साह है। सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए।”