रोहित शर्मा को लेकर दो पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भिड़े: आमिर ने कहा- विराट की तुलना में हिटमैन को आउट करना आसान, कनेरिया ने दिया जवाब, बोले- पहले उनका रिकॉर्ड देखें

447

कुछ दिन पहले इंग्लैंड के माइकल वॉन और पाकिस्तान के सलमान बट की विराट कोहली को लेकर बहस क्रिकेट की दुनिया में चर्चा का विषय रही थी। अब 2 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भारत के ही एक और बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर सोशल मीडिया पर भिड़ गए हैं।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि विराट की तुलना में रोहित को आउट करना आसान है। इस पर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने जवाब देते हुए कहा कि ऐसे बयान देने से पहले रोहित के रिकॉर्ड पर भी नजर डाल लेनी चाहिए।

”रोहित के लिए इन स्विंग-आउट स्विंग दोनों परेशानी”
आमिर ने कहा था कि मुझे रोहित को आउट करना इसलिए आसान लगता है क्योंकि वे इन स्विंग और आउट स्विंग दोनों तरह की बॉल पर फंस जाते हैं। मैंने उन्हें 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में भी इन स्विंग पर ही आउट किया था। वे शुरुआती 2-3 ओवर में स्विंग पर लड़खड़ा जाते हैं। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में आमिर ने रोहित को शून्य पर LBW किया था। वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में 10 रन के निजी स्कोर पर शोएब मलिक के हाथों कैच कराया था।

”सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसे बयान देते हैं आमिर”
हालांकि, कनेरिया को आमिर का बयान पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा कि आमिर के इस बयान का कोई मतलब नहीं है। कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- आमिर आप सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि आप पाकिस्तान के सबसे शानदार गेंदबाजों में से एक रहे हैं। पर इस तरह के बयान का कोई औचित्य नहीं। ये बयान तब देने होते हैं, जब भारत-पाकिस्तान मैच हो या सीरीज होने वाला हो।

”रज्जाक ने बुमराह को महज एक साधारण गेंदबाज कहा”
कनेरिया ने कहा- न तो हम भारत के खिलाफ सीरीज खेलने जा रहे हैं। न ही आप रोहित के सामने गेंदबाजी करने वाले हैं। ऐसे में आपका बयान पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक की तरह है। रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को महज साधारण गेंदबाज कहा था। हालिया प्रदर्शन को देखा जाए, तो आपके पास अब न तो स्विंग बची है और न ही पेस। आप अगर इस तरह के बयान सिर्फ सुर्खियों में बने रहने के लिए दे रहे हैं, तो ठीक है।

2018 एशिया कप में रोहित ने आमिर की धुनाई की थी
आमिर टी-20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारत के खिलाफ 2018 एशिया कप में भी खेले थे। तब रोहित ने आमिर के सामने बेहतर प्रदर्शन किया था। एशिया कप में जब यह दोनों टीमें पहली बार भिड़ी, तो भारत ने पाकिस्तान को 162 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इसके जवाब में रोहित ने 39 बॉल पर 52 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। वहीं, इसी टूर्नामेंट के दूसरे मैच में रोहित ने आमिर की जमकर धुनाई की थी।

रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 111 रन की पारी खेली
टूर्नामेंट के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 1 विकेट पर 238 रन बनाकर मैच जीत लिया था। रोहित ने 119 बॉल पर 111 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं, शिखर धवन ने 100 बॉल पर 114 रन बनाए थे। आमिर ने इस मैच में 5 ओवर में 8 की इकोनॉमी से 41 रन दिए और उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ।

पिछले साल आमिर ने PCB से अनबन की वजह से संन्यास लिया
पिछले साल ही आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से अनबन की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, इसके बाद उन्होंने बयान बदलते हुए कहा था कि जब तक PCB के मौजूद अधिकारी रहेंगे, वे पाकिस्तान टीम में वापसी नहीं करेंगे। आमिर ने पाकिस्तान के लिए अब तक 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी-20 खेला है। टेस्ट में उन्होंने 119 विकेट, वनडे में 81 विकेट और टी-20 में 59 विकेट लिए हैं।