मध्यप्रदेश में विकराल हुआ कोरोना, 15 दिन में बढ़े 78 हजार नए मामले, लेकिन इन जिलों से राहत की खबर

167

देश में कोरोना की दूसरी लहर व्यापक तरीके से फैल रही है और महाराष्ट्र के अलावा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण पहले के मुकाबले तेजी से फैल रहा है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में संक्रमण के दैनिक मामलों के साथ-साथ मौतों का आंकड़ा भी तेज गति से बढ़ रहा है। 

राज्य में शुक्रवार को 11,045 मरीज सामने आए। जबकि भोपाल में 1,669 नए मरीज मिले। वहीं भोपाल में एक दिन में 118 कोरोना के शवों का अंतिम संस्कार भी हुआ। इसी के साथ अप्रैल महीना कोरोना काल में अबतक का सबसे भयावह महीना बन गया। 

ऐसा इसलिए क्योंकि मात्र 15 दिनों में ही 78 हजार मरीज बढ़ चुके हैं। इतने मामले सालभर में किसी महीनेे में नहीं बढ़े, जितने अकेले अप्रैल में बढ़े। इससे पहले वाले साल में सितंबर महीने में 64,082 कोरोना के संक्रमित मरीज सामने आए थे। हालांकि थोड़ी राहत की बात यह है कि खंडवा, बुरहानपुर, देवास और छिंदवाड़ा में संक्रमण की दर घटने लगी है। 

वहीं बता दें कि राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 12 अप्रैल से लेकर 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू किया है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान राज्य के भोपाल शहर में दुकानें बंद दिखाई पड़ी।