एक्टिव केसों के मामले में दिल्ली दूसरे स्थान पर थी और अब 14वें स्थान पर पहुंच चुकी है: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

359

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण कंट्रोल होता दिख रहा है। यहां कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या लगातार घट रही है. एक वक्त पर कोरोना वायरस के एक्टिव केस के मामले में दिल्ली दूसरे स्थान पर था लेकिन अब यहां एक्टिव केस काफी कम रह गए हैं. इसके साथ ही एक्टिव केस के मामले में दिल्ली अब 14वें स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी.

सत्येंद्र जैन ने कहा, “दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,38,482 हो गई है। कल 937 लोग रिकवर हुए और एक्टिव केसों की कुल संख्या अब 10,207 है. पहले एक्टिव केसों के मामले में दिल्ली दूसरे स्थान पर थी और अब 14वें स्थान पर पहुंच चुकी है.” एक समय पर ऐसा लगने लगा था कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले महाराष्ट्र से भी ज्यादा हो जाएंगे लेकिन अब यहां स्थिति बेहतर होती दिख रही है.

सोमवार को राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के 805 नये मामले सामने आये जिससे यहां संक्रमितों की कुल संख्या सोमवार को बढ़कर 1.38 लाख से अधिक हो गई. वहीं, 17 और मरीजों की संक्रमण से मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 4,021 हो गई. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here