कोरोना का केहर, अमेरिका में 24 घंटे में आए कोरोना के एक लाख मामले

303

कोरोना महामारी का कहर अब दुनिया भर में तेजी से बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों से ठीक पहले यहां संक्रमण की दर काफी तेज हो गई है। अमेरिका में बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्डतोड़ एक लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं। दुनिया में एक दिन में एक देश के अंदर आए ये सबसे अधिक मामले हैं। इससे पहले 17 सितंबर को भारत में एक दिन में कोरोना के 97 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे।

अमेरिका में पिछले चौबीस घंटों में एक लाख से अधिक नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। अमेरिका में शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर 1 लाख 233 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले कोरोना का एक दिन में सर्वाधिक मामलों का रिकॉर्ड भारत के नाम था। भारत में 17 सितंबर को कोरोना के 97,894 मामले सामने आए थे।

इससे एक दिन पहले अमेरिका में कोरोना के 91 हजार से अधिक मामले सामने आए थे। पिछले दस दिनों में पांच बार अमेरिका ने जुलाई में दर्ज किए गए 77,299 मामलों के अपने पिछले रिकॉर्ड को पार कर लिया है।पिछले दो दिनों के दौरान दर्ज किए गए दैनिक संक्रमणों की संख्या बताती है कि अमेरिका अब हर सेकंड एक से अधिक नए मामले दर्ज कर रहा है। मंगलवार को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं औ इससे ठीक चार दिन पहले अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़े हैं।

पिछले दो दिनों के दौरान दर्ज किए गए दैनिक संक्रमणों की संख्या बताती है कि अमेरिका अब हर सेकंड एक से अधिक नए मामले दर्ज कर रहा है। मंगलवार को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं औ इससे ठीक चार दिन पहले अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़े हैं। कोरोना से अमेरिका में लगभग 2,30,000 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले एक सप्ताह में देखे गए मामलों में उछाल अमेरिका को 100,000 दैनिक मामलों के गंभीर निशान की ओर धकेल रहा है।