आगरा में 49 और संक्रमित मिले, साथ ही अब तक 6,812 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हुए

446

आगरा में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 49 नए मरीज मिले हैं, अब कुल संक्रमितों की 7330 हो गई है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि अब तक 6,812 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। वहीं 372 सक्रिय मामले हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को धार्मिक स्थल पर 748 नमूनों की जांच कराई, इसमें से चार संक्रमित मिले हैं। टीम ने गुरु का ताल गुरुद्वारा, स्वामी बाग समाध, जैन मंदिर, रावली मंदिर, सेंट मेरी चर्च, राजेश्वर मंदिर, पृथ्वीनाथ मंदिर, बल्केश्वर मंदिर पर सेवादारों के नमूने लिए। नमूना प्रभारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि संक्रमित मिलने पर चारों मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया है। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को फतेहपुरसीकरी कस्बे के मंदिरों और दरगाहों पर पहुंचकर 12 लोगों की एंटीजन और आरटीपीसीआर सैंपलिंग की। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मुकेश चौधरी ने इसमें स्थानीय लोगों के सहयोग नहीं करने की बात कही है। 

स्वास्थ्य विभाग की 124 टीमों ने कमला नगर, आवास विकास कॉलोनी, शाहगंज, शास्त्रीपुरम, ताजगंज, सदर, बरौली अहीर,  नेहरू नगर, बल्केश्वर, खंदारी, सिकंदरा में 8315 घरों के 36452 लोगों की स्क्रीनिंग की। इसमें बुखार, खांसी, गले में खराश, सांस लेने में परेशानी के बारे में पूछा। इनमें से 286 को बुखार-खांसी मिली। इनके कोरोना वायरस के नमूने की जांच कराई गई।