बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शत्रुघ्न सिन्हा और राज बब्बर का नाम शामिल, सिद्धू का नाम नहीं

260
congress list of candidates
congress list of candidates

कोरोना संकट के बीच बिहार विधानसभा चुनाव जोर पकड़ता जा रहा है. सभी दल चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. कांग्रेस ने गांधी परिवार के साथ ‘शॉटगन’ शत्रुघ्न सिन्हा और राज बब्बर जैसे प्रसिद्ध नेता-अभिनेता को विधानसभा चुनाव के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है.

भारतीय चुनाव आयोग (ECI) को भेजे गए अपनी विज्ञप्ति में पार्टी ने असंतुष्ट नेता गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट और संजय निरुपम को भी तीन चरण में होने वाले चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की टीम में शामिल किया है. इस लिस्ट में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी नाम शामिल है.

दिलचस्प बात यह है कि स्टार प्रचारकों की सूची में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी जगह मिली है, लेकिन उनके विरोधी नवजोत सिंह सिद्धू को शामिल नहीं किया गया है. सूची में 3 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं.

बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की टीम
यह भी पता चला है कि स्टार प्रचारकों के चुनावी कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है और अभी तक 10 जनपथ से सहमति नहीं मिली है, लेकिन सूत्रों ने संकेत दिया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना के डर के कारण चुनाव प्रचार के दौरान किसी भी फीजिकल रैली को संबोधित करने से परहेज करेंगी.

हालांकि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चुनाव प्रचार के अपने अभियान के दौरान प्रत्येक चरण में दो जनसभाओं के साथ कम से कम छह रैलियों को संबोधित करने की उम्मीद जताई जा रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हर चरण में एक रैली महागठबंधन के सहयोगी दलों के साथ एक संयुक्त रूप से होगी.’