हाथरस की घटना पर कांग्रेस की योगी सरकार से मांग, सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के जज से कराई जाए जांच

306
congress list of candidates
congress list of candidates

कांग्रेस ने हाथरस कांड में उत्तर प्रदेश सरकार पर ध्यान भटकाने और बहाने तलाशने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि इस घटना की सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के किसी वर्तमान जज से जांच कराई जानी चाहिए। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी कहा कि राज्य की भाजपा सरकार को घडि़याली आंसू बहाना बंद करके घटना के असली दोषियों को सजा दिलाने का प्रयास करना चाहिए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा दंगों की साजिश की बात उस वक्त की जा रही है जब एक महिला के साथ ज्यादती और हत्या का आरोप है और उसका रात के अंधेरे में अंतिम संस्कार कर दिया गया हो। दंगों की साजिश की बात वो लोग कर रहे हैं जिनकों इसमें पीएचडी हासिल है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार की तरफ से कहा गया है कि उसे हटाने का षड्यंत्र किया गया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया, अगर कोई पीडि़ता के घर जाकर सहानुभूति जता देता है तो वो देशद्रोह नहीं है। सिंघवी ने दावा किया कि भाजपा के कई नेता इस घटना के बाद वाहियात बातें कर रहे हैं जो भारतीय लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है। उधर कांग्रेस की एक अन्य प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने लखनऊ में हाथरस कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में उप्र सरकार द्वारा दाखिल किए गए हलफनामे को सफेद झूठ बताया है।