CM योगी आदित्यनाथ का ऐलान कहा- भारत का राष्ट्रीय धर्म हैं ‘सनातन’..

92
cm yogi

राजस्थान के जालोर पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘सनातन’ धर्म देश का राष्ट्रीय धर्म है. उन्होंने कहा कि जरुरत है कि हम व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर एकजुट हों, जिससे देश सुरक्षित हो. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालोर के भीनमाल में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

नरेंद्र मोदी की वजह से अयोध्या में राम मंदिर बन रहा

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालोर जिले के भीनमाल पहुंचे, जहां उन्होंने नीलकंठ महादेव मंदिर के दर्शन किया और तत्पश्चात उन्होंने आयोजित धार्मिक जनसभा को भी संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि सनातन धर्म हमारा राष्ट्रीय धर्म है. अगर हम जातिगत व्यवस्था और व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो देश सुरक्षति होता है. उन्होंने कहा कि अगर किसी कालखंड में हमारे धर्म स्थलों को अपवित्र किया गया है तो उसके पुनर्निर्माण का अभियान चले. इस अभियान का क्रम आज आप देख रहे होंगे.

फ़िलहाल 500 वर्षों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है. आप सभी लोगों ने भगवान राम मंदिर के निर्माण में सहयोग दिया. आज आप सभी के भावनाओं के अनुरूप भारत का राष्ट्रिय मंदिर राम मंदिर के रूप में बन रहा है.