उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वृंदावन में, ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन कर देंगे विकास कार्यों की सौगात

255
Cm Yogi Adityanath

वृंदावन में 16 फरवरी से यमुना के तट पर कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक का आयोजन होने जा रहा है। इससे दो दिन पहले रविवार को मुख्यमंत्री यहां आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के इस 5 घंटा 10 मिनट के कार्यक्रम के दौरान वह श्रीबांकेबिहारी के दर्शन, यमुना की आरती और संतों से मुलाकात सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होेंगे। मुख्यमंत्री की सुरक्षा सहित आगमन की व्यवस्थाओं को लेकर कमिश्नर अमित गुप्ता और एडीजी राजीव कृष्ण ने शनिवार को निरीक्षण किया।

दोनों अधिकारियों ने मुख्यमंत्री कार्यक्रम से जुड़े सभी स्थल, रास्ते और हेलीपैड का जायजा लिया। यमुना पर आरती स्थल को देखा। पवनहंस हेलीपैड से फ्लाईओवर होते हुए श्री बांकेबिहारी मंदिर और परिक्रमा मार्ग का भी जायजा लिया। एडीजी ने मेला पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए।

इधर, मुख्यमंत्री कार्यक्रम के सड़क मार्ग को दुरुस्त करने में पीडब्ल्यूडी की टीम दिन भर जुटी रही। पिछले कई दिनों से श्रद्धालुओं के लिए मुसीबत बना रहा फ्लाईओवर तिराहा पर गड्ढे में मिट्टी भरते हुए डामर कर दी गई। इसके अलावा परिक्रमा मार्ग और पानी गांव रोड की भी मरम्मत कर दी गई। मेला क्षेत्र में सभा स्थल को भगवा रंग में रंग दिया गया है। आरती के लिए बने घाट को भी भगवा रंग दिया गया है। मुख्यमंत्री 11 बजे आने के बाद शाम 4:10 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।